--Advertisement--

फ्रेंच ओपनः 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन जोकोविक क्वार्टर फाइनल में हारे, भारत के रोहना बोपन्ना का भी सफर समाप्त

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 12:44 AM IST

सर्बिया के टेनिस स्टार को हराकर इटली के मार्को चिचिनाटो पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी चिचिनाटो ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविक को 6-3, 7-6, 1-6, 7-6 से हराया। दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी चिचिनाटो ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविक को 6-3, 7-6, 1-6, 7-6 से हराया।

  • मेन्स सेमीफाइनल में चिचिनाटो का मैच ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से होगा
  • वुमेन्स सेमीफाइनल में स्लोन स्टीफेंस और मैडिसन कीज आमने-सामने होंगी

पेरिस. 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक मंगलवार रात यहां फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हो गए। गैर वरीय इटली के मार्को चिचिनाटो ने जोकोविक को हराकर मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। चिचिनाटो पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। मेन्स सिंगल्स में दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को भी खुद से कम रैंक वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वुमेन्स सिंगल्स में अमेरिका की स्लोन स्टीफेंस आखिरी 4 में जगह बनाने में सफल रहीं। सेमीफाइनल में अब उनका मुकाबला हमवतन मैडिसन कीज से होगा। मेन्स डबल्स में भारत के रोहन बोपन्ना का अभियान खत्म हो गया।


दूसरे सेट के दौरान चोटिल हुए ज्वेरेव
- दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी चिचिनाटो ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 और टूर्नामेंट 20वीं वरीयता प्राप्त जोकोविक को 6-3, 7-6, 1-6, 7-6 से हराया। यह मुकाबला 3 घंटे 26 मिनट तक चला।
- मैच के दौरान चिचिनाटो ने 6 जबकि जोकोविक ने 5 ऐस मारे। हालांकि चिचिनाटो ने 5 और जोकोविक ने 2 डबल फाल्ट किए, लेकिन मुकाबला इटली का खिलाड़ी ही जीतने में सफल रहा।
- वहीं 7वीं वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम ने ज्वेरेव को सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में थीम और चिचिनाटो आमने-सामने होंगे।
- दूसरे सेट के दौरान 21 साल के ज्वेरेव चोटिल हो गए। उन्हें मेडिकल सुविधा लेने पड़ी। जब वे लौटे तो लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा।
- 1 घंटे 50 मिनट तक चले इस मुकाबले में थीम ने 5 और ज्वेरेव ने 2 ऐस मारे। थीम ने 3 और ज्वेरेव ने 4 डबल फाल्ट किए। मैच के दौरान थीम ने अधिकतम 219 और ज्वेरेव ने 214 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस की।

वुमेन्स सेमीफाइनल में दोनों अमेरिकी

- 13वीं वरीयता प्राप्त मैडिसन कीज ने कजाखिस्तान की यूलिया एंटोनोवना पुतिंतसेवा को सीधे सेटों 7-6, 6-4 से हराकर वुमेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। मैडिसन पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं।
- मैडिसन ने यह मैच जीतने में 1 घंटे 24 मिनट लिए। उन्होंने मैच के दौरान 3 ऐस लगाए। पुतिंतसेवा कोई ऐस नहीं लगा पाईं और एक बार डबल फाल्ट भी किया।
- अमेरिका की स्लोन स्टीफेंस ने क्वार्टर फाइनल में रूस की दारिया सर्गेईयेवना कासतकिना को सिर्फ 70 मिनट में मात दे दी। 10वीं वरीयता प्राप्त स्लोन ने 6-3, 6-1 से यह मुकाबला जीता।
- कासतकिना ने दो बार डबल फाल्ट किए। स्लोन ने मैच के दौरान अधिकतम 175 और कासतकिना ने 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस की।

सीधे सेटों में हारी बोपन्ना-वेसेलिन की जोड़ी
- मेन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया के निकोला मेकटिक और ऑस्ट्रिया के एलेक्जेंडर पेया ने बोपन्ना और फ्रांस के रोजर वेसेलिन की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से हरा दिया।
- 1 घंटे 32 मिनट तक चले इस मुकाबले में बोपन्ना-वेसेलिन ने पेया-निकोला ने 2 ऐस मारे। हालांकि बोपन्ना-वेसेलिन की जोड़ी ने पेया-निकोला के मुकाबले 2 डबल फाल्ट ज्यादा किए। बोपन्ना-वेसेलिन ने 4 डबल फाल्ट किए।

क्वार्टर फाइनल में स्लोन स्टीफेंस ने रूस की दारिया सर्गेईयेवना कासतकिना के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद कुछ इस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की। क्वार्टर फाइनल में स्लोन स्टीफेंस ने रूस की दारिया सर्गेईयेवना कासतकिना के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद कुछ इस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की।
पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने पर मैडिसन कीज खुशी से झूम उठीं। पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने पर मैडिसन कीज खुशी से झूम उठीं।
X
दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी चिचिनाटो ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविक को 6-3, 7-6, 1-6, 7-6 से हराया।दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी चिचिनाटो ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 जोकोविक को 6-3, 7-6, 1-6, 7-6 से हराया।
क्वार्टर फाइनल में स्लोन स्टीफेंस ने रूस की दारिया सर्गेईयेवना कासतकिना के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद कुछ इस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की।क्वार्टर फाइनल में स्लोन स्टीफेंस ने रूस की दारिया सर्गेईयेवना कासतकिना के खिलाफ अंक हासिल करने के बाद कुछ इस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की।
पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने पर मैडिसन कीज खुशी से झूम उठीं।पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने पर मैडिसन कीज खुशी से झूम उठीं।
Astrology

Recommended

Click to listen..