--Advertisement--

बेटी से मिलती है जीत की प्रेरणा, मैं चाहती हूं उसे मुझ पर गर्व होः फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने के बाद सेरेना

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 08:53 PM IST

सेरेना अब तक 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकी हैं।

ऑस्ट्रेलिया की एसलेह बार्टी को हराने के बाद सेरेना विलियम्स ने कुछ इस तरह अपनी खुशी बयां की। ऑस्ट्रेलिया की एसलेह बार्टी को हराने के बाद सेरेना विलियम्स ने कुछ इस तरह अपनी खुशी बयां की।

  • अमेरिका की यह टेनिस स्टार 7-7 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबल्डन अपने नाम कर चुकी है
  • सेरेना विलियम्स 6 बार यूएस ओपन और 3 बार फ्रेंच ओपन चैम्पियन बनने में सफल रही हैं

पेरिस. सेरेना विलियम्स को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में जगह बनाने के लिए गुरुवार रात कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। उन्होंने 106 मिनट तक चले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की एसलेह बार्टी को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया था। यह जीत उन्होंने अपनी बेटी के नाम की। उनका कहना है कि वे चाहती हैं कि उनकी बेटी उन पर गर्व करे। तीन बार की फ्रेंच ओपन चैम्पियन सेरेना काले 'कैटशूट' में खेलने उतरी थीं। वर्ल्ड नंबर 1 रह चुकीं सेरेना 2017 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रही हैं।

मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की उम्मीद

- सेरेना ने सितंबर 2017 में बेटी एलेक्सिस ओलंपिया ओहनियान को जन्म दिया था। इसके बाद वे खून के थक्के जमने की बीमारी से पीड़ित भी रहीं थीं। हालांकि पेरिस में जिस तरह का जुझारूपन उन्होंने दिखाया है वह उन्हें महान खिलाड़ी साबित करता है।

- सेरेना ने कहा, "यह अविश्वसनीय है। मैं यहां खेलकर बहुत खुश हूं। मैं पहला सेट हार गई तब मैंने सोचा कि मुझे अपनी तरफ से पूरा जोर लगाना चाहिए। इसके बाद असली सेरेना सामने आई।"

- सेरेना कहती हैं कि उनकी बेटी उन्हें मैच जीतने को प्रेरित करती है। मुझे लगता है कि मैं मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर पाऊंगी।
- सेरेना ने कहा, "यह वापसी के बाद मेरा पहला ग्रैंडस्लैम है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि एक दिन अपनी बेटी से कह सकूं कि मैंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया था।"

कैटशूट जैसी ड्रेस पहनना मेरे लिए जरूरी

- अंतिम-16 में पहुंचने के लिए अब उनका मुकाबला जर्मनी की जूलिया गोरजेस से होगा। यदि वे यह मैच जीत जाती हैं तो संभव है क्वार्टर फाइनल में उनका सामना उनकी पुरानी प्रतिद्वंद्वी रूस की मारिया शारापोवा से हो।

- सेरेना के काले रंग के कैटशूट को पहनकर खेलने के बाद इसकी वैधता को लेकर बहस छिड़ गई है। हालांकि अमेरिका की इस टेनिस स्टार की दलील है कि खून के धक्के जमने जैसी बीमारी को रोकने में मदद करने के लिए यह जरूरी था।
- सेरेना ने कहा, "मैं जानती थी कि मेरे आउटफिट को लेकर बहुत सी प्रतिक्रियाएं होंगी। यह कोई विशेष आउटफिट नहीं है। लेकिन विशेष क्या होता है, आप जानते हैं? नियम कौन बनाता है?"

- उन्होंने कहा, "मेरा सोचना था कि 2018 में दुनिया बदली होगी। आप का होना और चीजों को अपनी ओर झुकाना महत्वपूर्ण है। कुछ नया और अलग करने की कोशिश अहम है।" हालांकि मेरी आउटफिट वास्तव में मेरे लिए व्यावहारिक है, क्योंकि मेरी स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं थीं।"


वुमेन्स डबल्स के तीसरे दौर में पहुंचीं
- सेरेना विलियम्स और वीनस विलियम्स की जोड़ी शुक्रवार को वुमेन्स डबल्स के तीसरे दौर में पहुंच गई। दूसरे दौर में सेरेना-वीनस ने इटली की सारा ईरानी और बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेंस को जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराया। यह मुकाबला 79 मिनट तक चला।
- इस मैच में जीत को लेकर सेरेना पहले से ही आश्वस्त थीं। उन्होंने शुक्रवार सुबह ही कहा था, "मैं वीनस के साथ वुमेन्स डबल्स में भी खेलने के लिए उतरूंगी। मुझे सिंगल्स और डबल्स में खेलने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं अपनी जीजान लगा दूंगी।"

सेरेना-वीनस ने इटली की सारा ईरानी और बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेंस को जोड़ी को सीधे सेटों में हराया। सेरेना-वीनस ने इटली की सारा ईरानी और बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेंस को जोड़ी को सीधे सेटों में हराया।
X
ऑस्ट्रेलिया की एसलेह बार्टी को हराने के बाद सेरेना विलियम्स ने कुछ इस तरह अपनी खुशी बयां की।ऑस्ट्रेलिया की एसलेह बार्टी को हराने के बाद सेरेना विलियम्स ने कुछ इस तरह अपनी खुशी बयां की।
सेरेना-वीनस ने इटली की सारा ईरानी और बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेंस को जोड़ी को सीधे सेटों में हराया।सेरेना-वीनस ने इटली की सारा ईरानी और बेल्जियम की क्रिस्टीन फ्लिपकेंस को जोड़ी को सीधे सेटों में हराया।
Astrology

Recommended

Click to listen..