फ्रेंच ओपनः 5 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन शारापोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं मुगुरुजा, वर्ल्ड नंबर 1 हालेप भी आखिरी 4 में / फ्रेंच ओपनः 5 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन शारापोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं मुगुरुजा, वर्ल्ड नंबर 1 हालेप भी आखिरी 4 में

DainikBhaskar.com

Jun 06, 2018, 09:14 PM IST

वेनेजुएला मूल की स्पेनिश खिलाड़ी गारबाइन मुगुरुजा ने 2016 में फ्रेंच ओपन जीता था। वे दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचीं।

गारबाइन मुगुरुजा दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। गारबाइन मुगुरुजा दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।

  • वुमेन्स सिंगल्स का पहला सेमीफाइनल हालेप और मुगुरुजा के बीच होगा
  • दूसरे सेमीफाइनल में स्लोन स्टीफेंस-मैडिसन कीज होंगी आमने-सामने

पेरिस. वेनेजुएला मूल की स्पेनिश खिलाड़ी गारबाइन मुगुरुजा फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में वुमेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गईं हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 रूस की मारिया शारापोवा को सीधे सेटों में हराया। सेमीफाइनल में अब उनका मुकाबला वर्ल्ड नंबर 1 रोमानिया की सिमोना हालेप से होगा। हालेप को क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की एंजलक्यू कर्बर को हराने में कड़ा संघर्ष करना पड़ा।

मुगुरुजा ने शारापोवा से खेले अब तक 4 मैच, पहली बार जीतीं
- वुमेन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में मुगुरुजा ने वर्ल्ड नंबर-30 शारापोवा को 6-2, 6-1 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 10 मिनट तक चला। शारापोवा डोपिंग के कारण लगे प्रतिबंध के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में उतरी थीं। मुगुरुजा ने उन्हें हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया।
- 2013 से अब तक मुगुरुजा ने शारापोवा के खिलाफ 4 बार मैच खेला है। उनमें स्पेन की यह टेनिस स्टार पहली बार जीती है।
- अन्य क्वार्टर फाइनल में हालेप ने दो घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 कर्बर को 7-6, 6-3, 6-2 से हराया। कर्बर ने पहले सेट में जबर्दस्त खेल दिखाते हुए हालेप को बैकफुट पर धकेल दिया। हालांकि वर्ल्ड नंबर 1 हालेप ने अगले दो सेटों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कर्बर का पहली बाहर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। कर्बर और हालेप के बीच यह पहला मुकाबला था।

वर्ल्ड नंबर सिमोना हालेप तीसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं। वर्ल्ड नंबर सिमोना हालेप तीसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं।
क्वार्टर फाइनल में हारने वालीं मारिया शारापोवा दो बार फ्रेंच ओपन चैम्पियन रह चुकी हैं। क्वार्टर फाइनल में हारने वालीं मारिया शारापोवा दो बार फ्रेंच ओपन चैम्पियन रह चुकी हैं।
X
गारबाइन मुगुरुजा दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।गारबाइन मुगुरुजा दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।
वर्ल्ड नंबर सिमोना हालेप तीसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं।वर्ल्ड नंबर सिमोना हालेप तीसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं हैं।
क्वार्टर फाइनल में हारने वालीं मारिया शारापोवा दो बार फ्रेंच ओपन चैम्पियन रह चुकी हैं।क्वार्टर फाइनल में हारने वालीं मारिया शारापोवा दो बार फ्रेंच ओपन चैम्पियन रह चुकी हैं।
COMMENT