Hindi News »Sports »Other Sports »Tennis» French Open: Rafel Nadal, Sharapova, Serena, Halep, Kvitova News And Updates

फ्रेंच ओपनः नडाल, शारापोवा, सेरेना और हालेप का विजय अभियान जारी, 8वीं वरीय क्वितोवा उलटफेर का शिकार

क्वितोवा ने 2012 में फ्रेंच ओपन का सेमीफाइनल खेला था। वे 2011 और 2014 में विंबलडन भी जीत चुकी हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 03, 2018, 07:49 AM IST

  • फ्रेंच ओपनः नडाल, शारापोवा, सेरेना और हालेप का विजय अभियान जारी, 8वीं वरीय क्वितोवा उलटफेर का शिकार, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    राफेल नडाल 10 बार फ्रेंच ओपन के चैम्पियन रह चुके हैं।

    • स्पेन के राफेल नडाल ने रिचर्ड गास्के को हराने में 118 मिनट लिए
    • मेन्स सिंगल्स में अमेरिका के जॉन रॉबर्ट इस्नर भी चौथे दौर में पहुंच गए
    • चौथे दौर में मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स आमने-सामने होंगी

    पेरिस.लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल का फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजय अभियान जारी है। वे मेन्स सिंगल्स के चौथे दौर में पहुंच गए हैं। वहीं वुमेन्स सिंगल्स में सिमोना हालेप, मारिया शारापोवा, सेरेना विलियम्स, कैरोलिन ग्रासिया, स्लोन स्टीफेंस, गारबाइन मुगुरुजा अगले दौर में पहुंचने में सफल रहीं। हालांकि 8वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा उलटफेर का शिकार हो गईं। उन्हें एस्निटोया की एनेट कोन्टावेट ने सीधे सेटों में 7-6, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।


    चौथे दौर में मैक्सीमिलियन से होगा नडाल का मुकाबला
    - मेन्स सिंगल्स में नडाल ने फ्रांस के रिचर्ड गास्के को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। अब चौथे दौर में उनका मुकाबला जर्मनी के मैक्सीमिलियन मार्टरर से होगा। मैक्सीमिलियन दुनिया के 70वें नंबर के खिलाड़ी हैं।

    - स्पेन के एल्बर्ट रामोस विनोलस को हराकर 5वीं वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो भी चौथे दौर में पहुंच गए हैं। डेल पोत्रो ने रामोस को 7-5, 6-4, 6-1 से हराया।

    - छठी वरीयता प्राप्त दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने जर्मनी के मिस्चा ज्वेरेव को 2 घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 6-3, 7-6 से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई। अब उनका मुकाबला 11वीं वरीय अर्जेंटीना के डियागो सैबेश्चियन श्वार्ट्जमैन से होगा।

    मोनफिल्स को हराने में गॉफिन को 238 मिनट लगे

    - 8वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम के डेविड गॉफिन ने 32वीं वरीयता वाले फ्रांस के गेल सेबस्टियन मोनफिल्स को 6-7, 6-3, 4-6, 7-5, 6-3 से हराया। ये मुकाबला करीब 4 घंटे तक चला। अब चौथे दौर में गॉफिन का मुकाबला गैर वरीय इटली के मार्को चेचिनाटो से होगा।

    - तीसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने तीसरे दौर में अमेरिका के स्टीव जोहानसन जूनियर को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-4 से हराया। ये मैच 94 मिनट में समाप्त हो गया। सिलिक का चौथे दौर में 18वीं वरीयता प्राप्त इटली के फाबियो फागनिनी से मुकाबला होगा।

    - वहीं 20वीं वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक का चौथे दौर में 30वीं वरीयता वाले स्पेन के फर्नांडो वर्डस्को से मुकाबला होगा।
    - 7वीं वरीयता वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम का अगले दौर में 19वीं वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ खेलेंगे।

    हालेप ने 88 मिनट में जीता मुकाबला

    - वुमेन्स सिंगल्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने 88 मिनट में जर्मनी की एंड्रिया पेटकोविक को 7-5. 6-0 से हराया।
    - लंबे समय से टेनिस से दूर रहने के कारण अमेरिका की सेरेना को इस बार इस टूर्नामेंट में कोई वरीयता नहीं मिली है। हालांकि 11वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की जूलिया गोरजेस को 75 मिनट में 6-3, 6-4 से हराकर जता दिया कि उन्होंने ऐसे ही 23 ग्रैंड स्लैम नहीं जीते हैं।
    - अमेरिका की स्लोन स्टीफेंस ने इटली की कैमिला जिओर्गी को 4-6, 6-1, 8-6 से हराया। स्टीफेंस को ये मैच जीतने में 146 मिनट लगे।

    शारापोवा ने प्लिसकोवा को 59 मिनट में बाहर का रास्ता दिखाया
    - रूस की शारापोवा ने कैरोलिना प्लिसकोवा को हराने में सिर्फ 59 मिनट लिए। उन्होंने चेक गणराज्य की इस खिलाड़ी को 6-2, 6-1 से हराया।
    - 7वीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की कैरोलिन ग्रासिया ने रोमानिया की इरिना-कैमिला बेगु को 6-1, 6-3 से हराया। ये मैच 1 घंटा 19 मिनट तक चला।
    - स्पेनिश मूल की वेनेजुएलाई खिलाड़ी गारबाइन मुगुरुजा ने ऑस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर को 6-0, 6-2 से हराया। उन्होंने ये मुकाबला महज 62 मिनट में जीत लिया।

    मेन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्ना

    - मेन्स डबल्स में रोहन बोपन्ना और फ्रांस के एडुआर्ड रोजर वेसेलिन की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। बोपन्ना-वेसेलिन की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने तीसरे दौर में शीर्ष वरीयता वाले ब्राजील के मार्सेलो पिनहीरो डेवी डि मेलो और पोलैंड के लुकास कुबोत को 6-4, 7-4 से हराया।

    - क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना और वेसेलिन का मुकाबला 8वीं वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के निकोला मेकटिक और ऑस्ट्रिया के एलेक्जेंडर पेया की जोड़ी से होगा।

    - बोपन्ना ने पिछले साल कनाडा की गैबरिला दाबरोस्की के साथ मिलकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीता था। बोपन्ना इस बार मिक्स्ड डब्लस में हंगरी की टिमिया बाबोस के साथ जोड़ी बनाकर उतरे थे। हालांकि, तब बोपन्ना और बाबोस को चीन की शुआई झेंग और ऑस्ट्रेलिया के जॉन पियर्स की जोड़ी ने 6-2, 6-3 से हरा दिया।

  • फ्रेंच ओपनः नडाल, शारापोवा, सेरेना और हालेप का विजय अभियान जारी, 8वीं वरीय क्वितोवा उलटफेर का शिकार, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    रूस की मारिया शारापोवा 2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।
  • फ्रेंच ओपनः नडाल, शारापोवा, सेरेना और हालेप का विजय अभियान जारी, 8वीं वरीय क्वितोवा उलटफेर का शिकार, sports news in hindi, sports news
    +2और स्लाइड देखें
    जीत के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते सर्बिया के नोवाक जोकोविक।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: French Open: Rafel Nadal, Sharapova, Serena, Halep, Kvitova News And Updates
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tennis

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×