लॉकडाउन में सड़कों पर पसरा सन्नाटा सब्जी के लिए मारामारी अब भी जारी

Bokaro News - कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री की ओर से घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन के...

Mar 27, 2020, 06:21 AM IST
Bokaro News - frenzy for vegetable sabotage still continues in lockdown

कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री की ओर से घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे दिन बेरमो अनुमंडल के गांधीनगर एवं आसपास के क्षेत्र में काफी असर देखा गया। लगभग सभी लोग अपने-अपने घरों में दुबके रहे। इस दौरान कथारा 4 नंबर जरीडीह-फुसरो मार्ग, हीरक रोड, जरीडीह, कुरपनिया, बोकारो थर्मल मुख्य मार्ग पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। कुछेक बाइक ही कहीं-कहीं नजर आईं। लॉकडाउन और कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए लोग एहतियातन खुद ही सतर्कता बरतते देखे गए। उन्होंने अपने-आप को घरों में कैद किए रखा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं के प्रतिष्ठान कुछ घंटों के लिए खुले रहे।

दूसरी तरफ, सब्जी दुकानों में लॉकडाउन का कोई असर नहीं दिख रहा। सामान्य दिनों की तरह ही लोग काफी संख्या में एक साथ सब्जी खरीदते देखे गए। कहीं किसी की किसी प्रकार की दूरी नहीं देखी गई। लोग पास-पास ही खड़े हो खतरे को आमंत्रित करते खरीदारी करने में मशगूल रहे। बचाव को लेकर न तो लोगों ने खुद से कोई सावधानी बरती और न ही सब्जी विक्रेताओं की ओर से कोई ठोस उपाय किए गए। यही नहीं, लोगों का कहना है कि सामान्य दिनों के अपेक्षा काफी महंगे दामों में सब्जियां मिल रही हैं। प्रशासनिक आदेश के बावजूद विक्रेताओं की मनमानी पर अंकुश नहीं लग पा रहा। ग्राहक बताते हैं कि जब मनमाने दाम लेने पर वे विरोध करते हैं तो सब्जी विक्रेता साफ तौर पर कहते हैं, लेना है तो लीजिए, नहीं तो जाइए।

माइकिंग कर घर से न निकलने की अपील

ऊपरघाट | पेंक नारायणपुर के थाना प्रभारी कार्तिक कुमार महतो ने थाना क्षेत्र के कई गांवों में लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों से अपने घर से बेवजह नहीं निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना से जीतना है, तो लोग अपने घर पर ही रहें। उन्होंने यह भी कहा कि एक जगह जहां पांच आदमी इकट्ठे पाए गए तो पुलिस सख्ती से पेश आएगी। थाना प्रभारी कार्तिक ने गुरुवार को कई गांवों में बिना किसी कारण घूमने वाले बाइक चालकों को हिदायत देकर छोड़ दिया। बाद में सख्ती से पेश आने की चेतावनी दी। मौके पर जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो, मुखिया बीएल महतो, गणेश सोरेन, मनोज महतो आदि मौजूद रहे।

माइकिंग कर लोगों से घर से न निकलने की अपील करते थाना प्रभारी।

मुख्य पथ पर पसरा सन्नाटा।

Bokaro News - frenzy for vegetable sabotage still continues in lockdown
X
Bokaro News - frenzy for vegetable sabotage still continues in lockdown
Bokaro News - frenzy for vegetable sabotage still continues in lockdown

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना