फैशन न्यूज़

--Advertisement--

Day 3: इस नवरात्रि वेवी बालों की फ्रिजीनेस नहीं करेगी परेशान

वेवी बालों में रूखेपन की समस्या आम है।

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 11:37 PM IST
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!

मौसम चाहे कोई भी हो इसका असर बालों को झेलना पड़ता है। खासतौर पर जिन महिलाओं के बाल वेवी और फ्रीजी होते हैं, उनको हमेशा अपने हेयर स्टाइल की चिंता रहती है। वेवी बालों में स्कैल्प से बनने वाला सीबम बालों के नीचे तक नहीं पहुंच पाता है, जिससे बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं।


जब बात हो नवरात्रि की तो हर कोई चाहता है कि उसके बाल अच्छे और स्ट्यलिश लगें। लेकिन वेवी बालों की स्टाइलिंग किसी चुनौती से कम नही होती। कई बार स्टाइलिंग की वजह से बाल टूट कर गिरने भी लगते हैं। अगर आपके बाल भी वेवी हैं और उन्हें संभालने में दिक्कत आती है तो आज हम बताएंगे, कि कैसे आप अपने वेवी बालों की केयर कर सकते हैं।

बालों के रूखेपन की वजह
नवरात्रि के समय डांडिया का क्रेज़ लोगों में ख़ासा देखने को मिलता है और उस दौरान महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए तरह तरह के मेकअप और हेयर स्टाइल भी ट्राई करती हैं। लेकिन हेयर स्टाइल एक चुनौती तब बन जाती है जब आपके बाल वेवी होते हैं। वेवी बालों का लुक बदलने में कई बार हेयर स्टाइलिंग मशीन का ज्यादा इस्तेमाल बालों को रूखा बना देता है, और उनकी नैचुरल ब्युटि भी धीरे- धीरे कम होने लगती है। साथ ही केमिकल भरे शैम्पू का इस्तेमाल स्‍कैल्‍प से नेचुरल ऑयल कम कर देता है जिस वजह से बाल ड्राय और फ्रीजी हो जाते हैं। इस वजह से बाल जड़ से टूटने भी लगते हैं।


#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!

कैसे करें वेवी बालों का रूखापन दूर?
जिन महिलाओं के बाल वेवी होते हैं उनके बालों में रूखेपन की समस्या आम है।  इसलिए ऐसे बालों को ज्यादा नहीं धोना चाहिए, क्योंकि इससे बालों का नैचुरल तेल खत्म हो जाता है। वेवी बाल सामान्य बालों की तुलना में ज्यादा रूखे और बेजान होते हैं, इसलिए बालों को धोने के लिए हमेशा माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए। शैम्पू के बाद रूखे और अनमेनेज़्बल बालों में लीवॉन सीरम फॉर ड्राई एंड अनरुली हेयर का इस्तेमाल करने से बाल 24 घंटे तक स्मूथ और शाईनी बने रहते हैं ।

#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!

आईए एक सिम्पल हेयर स्टाइल करना सीखें जिससे आपके वेवी बाल स्टायलिश लगने लगेंगे।


फ्लावर  ब्रेड
    1. सबसे पहले बालों मे लीवॉन सीरम लगाएँ ताकि आपके वेवी बाल सॉफ्ट और  सिल्की हो जाएं। उसके बाद बालों को कोम्ब कर लें। कोम्ब करने के बाद सिर की दोनों साइड से थोड़े थोड़े बाल के कर नॉर्मल चोटी गूँथ कर रबर से बांध लें।
    2. अब चोटी को अपनी उँगलियों की सहायता से आराम से बाहर की ओर खिचें जिससे चोटी थोड़ी रफ और  हैवी लगें।
    3. अब बालों को  गोल घूमते हुए जूड़े का आकार दे दें ।  
    4. अब अपने बालों को बॉबी पिन या जूड़ा पिन से टक कर लें। सीरम के इस्तेमाल से  बालों में शाइन रहेगी साथ ही आपके वेवी बाल और भी अट्रेक्टिव लगने लगेंगे ।

 

X
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!
Click to listen..