गमाडा के दफ्तर की ही सड़क पर महीनों से नहीं हुई सफाई

Mohali Bhaskar News - ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथारिटी (गमाडा) जो की पूरे शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर का काम करता है। लेकिन गमाडा के...

Jan 24, 2020, 07:30 AM IST
Mohali News - gamda39s office itself has not been cleaned on the road for months
ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथारिटी (गमाडा) जो की पूरे शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर का काम करता है। लेकिन गमाडा के अाॅफिस की इमारत के सामने ही इस कदर गंदगी फैली हुई है कि मानों वहां पर महीनों से सफाई तक नहीं हुई है। फेज-9 स्थित पुडा आॅफिस की ओर जाने वाले कंक्रीट का रोड जो कि गमाडा की ओर से एक मॉडल रोड के तौर पर बनाया गया था, उसके आसपास दोनों ओर रोड गलियों का हाल बेहाल है, रोड गलियां पूरी तरह से गंदगी से ढक चुकी हैं और चौक हो चुकी है। वहीं, रोड पर बने मैनहोल के ढक्कन भी टूटे पड़े हैं। जिन वजह से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। अब सवाल यह खड़ा होता है कि इसी मार्ग से रोजाना सीए गमाडा, तथा गमाडा के अन्य अधिकारी रोजाना अपने दफ्तर में जाते हैं, तो क्या उन्हें यह फैली हुई गंदगी नजर नहीं आती या अब उन्हें यह गंदगी देखने की आदत पड़ चुकी है।








गमाडा की ओर से मुख्य मार्ग से अपने आॅफिस तक आने के लिए कंक्रीट का रोड बनाया था। जो कि शहर का पहला मॉडल रोड बनाया गया था। लेकिन गमाडा दफ्तर की ओर से जो कंक्रीट रोड बनाया गया था वो काफी सफल भी रहा है और कई साल गुजर जाने के बाद भी रोड को अब तक कुछ नहीं हुआ है। लेकिन साफ-सफाई की व्यवस्था सही ना होने के चलते इस रोड खस्ताहाल बनी हुई है।

गमाडा आॅफिस की सड़क पर खुला पड़ा मैनहोल और फैली हुई गंदगी।


बरसाती पानी की निकासी के लिए सड़क के दोनों ओर बनी रोड गलियां पूरी तरह गंदगी के ढक चुकी हैं। रोड गलियों के ऊपर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं और यह पूरी तरह से चौक हैं। ऐसे में अगर बरसात आती है तो इन रोड गलियों में बरसाती पानी की निकासी होना मुमकिन नहीं है। जिस कारण बरसात के समय पर यहां पर पानी भरना स्वभाविक है। ऐसे में परेशानी लोगों को ही होगी।


रोड के दोनों ओर जो कुछ दूरी पर जो मेनहोल बनाए गए हैं उनके ढक्कन तक टूटे हुए है और बिलकुल खुले पड़े हैं। जो कि किसी हादसे को न्योता देने का काम कर रहे हैं। ऐसे में इन मेनहोल में कोई बाइक सवार या कोई अन्य साइकिल सवार हादसे का शिकार हो सकता है। लेकिन इसपर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है और इन्हें ठीक करवाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Mohali News - gamda39s office itself has not been cleaned on the road for months
X
Mohali News - gamda39s office itself has not been cleaned on the road for months
Mohali News - gamda39s office itself has not been cleaned on the road for months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना