• Jyotish
  • Sanket
  • girls walking style says nature and behaviour according astrology
--Advertisement--

चलने के तरीके से पता कर सकते हैं लड़कियों की ये खास बातें

समुद्रशास्त्र और ज्योतिष दोनों के अनुसार किसी इंसान के चलने के तरीके से उसके स्वभाव के बारे में पता चल जाता है।

Danik Bhaskar | Apr 18, 2018, 04:01 PM IST

रिलीजन डेस्क. समुद्रशास्त्र और ज्योतिष दोनों के अनुसार बताया गया है कि किसी इंसान के चलने के तरीके से उसके स्वभाव के बारे में कैसे पता किया जा सकता है। ज्योतिषाचार्य पं प्रफुल्ल भट्‌ट ने बताया कि वराह संहिता के अनुसार लड़कियों की चाल से उनके व्यवहार और आदतों का पता लगाया जा सकता हैं। तो आइए जानते हैं किस तरह से आप किसी की चाल से उनके बारे में जान सकते हैं।


तेज चलने वाली लड़कियां -

ज्योतिष के अनुसार ऐसी लड़कियों पर मंगल का प्रभाव ज्यादा रहता है। बहुत-सी लड़कियां ऐसी होती हैं जिन्हें तेज-तेज चलने की आदत होती है। ऐसी लड़कियों को कहीं भी पहुँचने की बहुत जल्दी होती है लेकिन यह भी कहा जाता है की तेज़ चलने वाली लड़कियों में मंगल के प्रभाव से एनर्जी बहुत होती है। ऐसी लड़कियाें में आत्मविश्वास बहुत भरा होता है और साथ ही वो साहसी भी होती हैं। इस तरह की लड़कियां जीवन में किसी भी परेशानी का सामना अच्छी तरह कर सकती हैं।


छोटे – छोटे कदम में चलने वाली लड़कियां -

इस तरह की लड़कियाें पर बुध का प्रभाव ज्यादा होता है। इसलिए ये बहुत आराम से और छोटे-छोटे कदम लेकर चलती हैं। बुध ग्रह के प्रभाव से ऐसी लड़कियां शांत होती हैं। ये अपनी लाइफ को अपने तरीके से ही जीना पसंद करती हैं। इस तरह की लड़कियां हंसमुख और मिलनसार होने के साथ अच्छा बोलने वाली और बुद्धिमान भी होती हैं। जिसकी वजह से बहुत जल्दी ही लोगो से इनकी दोस्ती हो जाती है।

आगे पढ़ें अन्य तरीकों से चलने वाली लड़कियों के बारे में -


पैर घसीटते हुए चलना - 

ज्योतिष के अनुसार इस तरह की लड़कियों पर राहु और शनि का प्रभाव ज्यादा होता है। इन दोनों ग्रहों के कारण जो लड़कियां जमीन पैर घीसते हुए चलती हैं वे  अपनी लाइफ में ज्यादातर दुखी ही रहती हैं। ऐसी लड़कियां कन्फ्यूज भी बहुत होती हैं। इस तरह की लड़कियां किसी भी बात को लेकर बहुत ही गहराई से सोचती हैं फिर भी कोई मुश्किल से कोई फैसला ले पाती हैं।

धीरे चलने वाली लड़कियां - 


कुछ लड़कियों को धीरे-धीरे चलने की आदत होती है। ज्योतिष के अनुसार ऐसी लड़कियों पर शनि का ज्याद प्रभाव रहता है। ऐस तरह की लड़कियां सहज और शांत स्वभाव वाली होती हैं। ये हमेशा सावधान रहने कि कोशिश करती हैं और हर काम  सोच समझ कर करती हैं।