अच्छी खबर : 2 से 3 दिनों में शुरू हो जाएगी जरूरी सामान की होम डिलीवरी

Darbhanga News - लॉकडाउन अवधि में तत्काल नगर के व्यक्तियों के लिए आवश्यक वस्तुओं व अनिवार्य सेवाओं की होम डिलेवरी की सुविधा...

Mar 27, 2020, 06:55 AM IST

लॉकडाउन अवधि में तत्काल नगर के व्यक्तियों के लिए आवश्यक वस्तुओं व अनिवार्य सेवाओं की होम डिलेवरी की सुविधा प्रदान करने की कोशिश की जा रही है। जिसके लिए गुरुवार को डीएम के कार्यालय प्रकोष्ठ में नगर के वार्ड पार्षदों, थोक व खुदरा डीलरों के साथ बैठक की। डीएम ने लॉक डाउन की अवधि में नगर वासियों को आवश्यक वस्तुओं खाद्यान, तेल, चीनी, दूध, फल, सब्जी रोजमर्रा की चीजों की होम डिलेवरी सेवा शुरू करने को कहा। डीएम के कहने पर व्यापारियों ने सहमति व्यक्त करते हुए दो तीन दिन के अंदर ही नगर में होम डिलेवरी सेवा शुरू करने की बातें कहीं।

गरीब लोगों को खाना खिलाएगा रोटरी क्लब

डीएम ने नगर के पार्षदों व विक्रेताओं को लॉक डाउन अवधि में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी सेवा चालू करने को कहा। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब की ओर से गरीब बेसहारा लोगों को खाना खिलाने की व्यवस्था की जा रही है।

चार से पांच वार्डों पर एक-एक थोक व खुदरा विक्रेताओं को किया जाएगा टैग

नगर आयुक्त घनश्याम मीना ने बताया कि नगर के 4-5 वार्डों पर एक एक थोक विक्रेता व खुदरा विक्रेता को टैग कर दिया जाएगा ताकि सामग्री की डिलेवरी एवं उनके अनुश्रवण में आसानी हो। यह व्यवस्था सुनिश्चित हो जाने पर आम लोगों की ओर से फोन करके आवश्यक वस्तुओं की डिलेवरी करने के लिए ऑर्डर बुक किया जाएगा। उसके बाद विक्रेता संबंधित व्यक्तियों के घर में सामान पहुंचा देंगे। साथ ही सब्जी एवं फल विक्रेता को भी वार्डों में घुम-घुम कर ठेला पर फल, सब्जी की बिक्री करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना