ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का मुआवजा तुरंत दे सरकार: हुड्‌डा

News - चंडीगढ़ | पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कोरोना से लड़ाई के बीच सरकार का ध्यान किसानों की...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST

चंडीगढ़ | पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कोरोना से लड़ाई के बीच सरकार का ध्यान किसानों की तरफ खींचा है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए सरकार की तरफ से मजबूरी में लिया गया लॉकडाउन का फैसला ज़रूरी है। लोगों को सरकार के दिशानिर्देशों की पालना करते हुए अपने घरों में रहना चाहिए।

हुड्डा ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। साथ ही सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि गेहूं और सरसों की फसल कटाई के लिए खेत में तैयार खड़ी है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि पिछले दिनों बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवज़ा फौरन किसानों के खाते में पहुंचाना चाहिए। ताकि किसान फसल कटाई, ढुलाई, भंडारण और आजीविका के लिए संसाधन जुटा सके।

इधर, कांग्रेसी नेता एवं दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सांसद निधि से कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में एक करोड़ व मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ देने की घोषणा की है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यद्यपि राज्य सभा सदस्य के तौर पर उनकी अभी शपथ नहीं हुई है, जो सब कुछ ठीक रहा तो आगामी 9 अप्रैल को होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना