शाम 4 बजे तक किराने अाैर सब्जियाें की दुकानें खुलेंगीं, मेडिकल व खटाल पर प्रतिबंध लागू नहीं

Bokaro News - काेराेना से बचाव काे लेकर घोषित लॉकडाउन में सड़क अौर बाजार में भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार को अहम...

Mar 27, 2020, 06:25 AM IST
Bokaro News - grocery and vegetable shops will open till 4 pm

काेराेना से बचाव काे लेकर घोषित लॉकडाउन में सड़क अौर बाजार में भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार को अहम फैसला लिया। बाजारों अौर दुकानों में भीड़ नहीं लगे, इसके लिए दुकानों के खुलने अाैर बंद हाेने का समय तय किया गया है। डीसी मुकेश कुमार ने बताया कि सभी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में 4 बजे तक ही खुली रहेंगी। दुकानदार ग्राहकों को बारी-बारी से सामान देंगे। ताकि दुकानों पर भीड़ न लगे। वहीं मेडिकल दुकान अाैर खटाल जहां से दूध वितरण या पहुंचाने का कार्य हाेता है उसे निर्धारित बंद के समय से बाहर रखा गया है। इसके साथ ही प्रशासन शुक्रवार से जिले की सभी पंचायतों में चूड़ा और गुड़ की आपूर्ति कराएगा। डीसी ने कहा कि धारा 144 लागू करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि लोग अपने-अपने घरों में ही रहें। घर से कोई भी बाहर नहीं निकलें तभी कोरोना वायरस के लिंकेज को तोड़ सकेंगे। उपायुक्त ने सुझाव दिया कि अभी पुरानी पद्धति को पुनः लागू करें, जिसमें ठेले से सब्जी घर-घर बेची जाती थी। इससे रोड पर भीड़ कम या नहीं रहेगी। उपायुक्त ने यह भी कहा कि टोटो रिक्शा से भी सब्जी घर-घर बिक्री करें। बैठक में एसपी सुजाता कुमारी वीणापाणि व डीडीसी रविरंजन मिश्रा समेत कई अधिकारी शामिल रहे।

सब्जी और फल विक्रेताओं के लिए स्थल तय सभी दुकानाें पर रेट चार्ट लगाना होगा जरूरी

बोकारो | जिला प्रशासन ने शहर में सब्जी व फल बिक्री के लिए स्थल निर्धारित किया है। इन दुकानाें के अागे एक मीटर का बाॅक्स बनाया जाएगा, जहां ग्राहक अपनी बारी का इंतजार करेंगे। विक्रेताअाें से कहा गया है कि सामान देने से पहले व राशि लेने के बाद ग्राहकों व स्वयं के हाथाें काे सैनिटाइज करेंगे। साथ ही सभी दुकानदार सामान का रेट चार्ट लगाएंगे अाैर तय रेट से ज्यादा पैसे नहीं लेंगे। दुंदीबाद या कहीं अगले अादेश तक बाजार नहीं लगेगा।


जरूरतमंदाें तक खाद्य सामग्री पहुंचाएगा प्रशासन, बीडीओ देंगे इसकी रिपोर्ट

बोकारो | जिला प्रशासन ने जरूरत मंदों तक खाद्य सामग्री पहुंचाएगा। गरीबों तक खाद्यान्न पहुंचाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारियों को मैपिंग करने काे कहा गया कि कौन इसके वास्तविक हकदार हैं। उपायुक्त ने कहा है कि जितने भी गरीब हैं उन्हें खाद्य सामग्री मिलेगा। खाद्य सामग्री का पर्याप्त भंडारण है। घबड़ाने की जरूरत नहीं है। अगले दो दिनों में सभी जरूरतमंद तक खाद्य सामग्री पहुंच जाएगा। राशन आपूर्ति हुई या नहीं इसकी भी खैरियत प्रखंड विकास पदाधिकारी देंगे। उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि सभी जनवितरण प्रणाली दुकान पर जाकर स्टॉक का निरीक्षण करें। यह भी सुनिश्चित करें कि राशन बांटा जा रहा है या नहीं। जितने भी दाल भात केंद्र संचालित है अथवा नहीं इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से वार्ता करें।


इनसे सीखें.. दवा के लिए दूरी बना कतार में खड़े

यह खतरनाक है.. राशन लेने के लिए लगा दी भीड़

यहां हाेंगी इतनी दुकानें

सेक्टर-4 सर्कस मैदान : 40 दुकानें सब्जी की व 10 दुकानें फल की

सेक्टर-12/एफ मैदान : 150 दुकानें सब्जी की व 50 दुकानें फल की

सेक्टर-9 दुर्गा पूजा मैदान : 50 दुकानें सब्जी की व 10 दुकानें फल की

पुस्तकालय मैदान : 80 सब्जी की दुकानें व 20 फल की दुकानें

चास के एक मेडिकल स्टोर पर निश्चित दूरी पर कतार में खड़े रहे ग्राहक।

साड़म की एक किराना दुकान पर राशन की खरीदारी के दौरान दिखी लापरवाही।

Bokaro News - grocery and vegetable shops will open till 4 pm
X
Bokaro News - grocery and vegetable shops will open till 4 pm
Bokaro News - grocery and vegetable shops will open till 4 pm

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना