--Advertisement--

गुणातिलका पर 6 मैच का प्रतिबंध, श्रीलंका बोर्ड ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 07:18 PM IST

प्रतिबंध के कारण गुणातिलका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 वनडे और एक टी-20 मैच में नहीं खेल पाएंगे

पुलिस ने गुणातिलाका पर कोई आरो पुलिस ने गुणातिलाका पर कोई आरो
  • गुणातिलका ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली 2 टेस्ट की सीरीज में 161 रन बनाए
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गुणातिलका ने श्रीलंका के लिए 53 मैच में 1,526 रन बनाए

कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटर दानुष्का गुणातिलका पर 6 मैच का प्रतिबंध लगाया है। गुणातिलका की मौजूदगी में उनके दोस्त पर एक महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। इसके बाद बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। बोर्ड के शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने 'आचार संहिता और करार की शर्तों' का उल्लंघन करने के लिए गुणातिलका पर 6 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का प्रतिबंध लगाया है।

गलत व्यवहार के चलते हुई कार्रवाई: पुलिस का कहना है कि महिला ने गुणातिलका पर कोई आरोप नहीं लगाए। हालांकि बोर्ड ने इसे दुर्व्यवहार माना है। श्रीलंकाई बोर्ड के मौजूदा नियम के मुताबिक, खिलाड़ी मैच के दौरान देर रात होटल तो लौट सकते हैं, लेकिन उनके साथ कोई बाहरी व्यक्ति नहीं होना चाहिए। मामला सामने आने पर श्रीलंका बोर्ड ने गुणातिलका को रविवार रात ही निलंबित कर दिया था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने की इजाजत दे दी थी।

क्या था मामला: पुलिस के मुताबिक, "रविवार सुबह गुणातिलका का श्रीलंकाई मूल का एक ब्रिटिश दोस्त नार्वे की दो महिलाओं के साथ उनके कमरे में मिलने पहुंचा। इनमें से एक महिला ने बाद में आरोप लगाया कि गुणातिलका के दोस्त ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान गुणातिलका भी वहां मौजूद थे। आरोपी दोस्त संदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है।"

X
पुलिस ने गुणातिलाका पर कोई आरोपुलिस ने गुणातिलाका पर कोई आरो
Astrology

Recommended

Click to listen..