वाइफ के साथ जू में एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने गया था शख्स, तभी अचानक शेर के पिंजरे में हाथ डालकर खेलने लगा उनके साथ

शेर को पंसद नहीं आई शख्स की हरकत, दबोच लिया उसका हाथ, सामने आया वीडियो

dainikbhaskar.com

Apr 20, 2019, 06:50 PM IST
Man nearly has arm torn off by a lion after sticking his hand into its enclosure in South Africa

जोहानिसबर्ग. साउथ अफ्रीका में जू घूमने के लिए गए एक शख्स को शेर के बाड़े में हाथ डालकर उसे खिलाना काफी भारी पड़ गया। इस दौरान एक शेर ने अचानक उसका हाथ दबोच लिया और वो उसे अंदर खींचने लगा, हालांकि बीच में जाली लगी होने की वजह से शख्स की जान तो बच गई, लेकिन उसका हाथ गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इस घटना के वक्त उसकी वाइफ भी वहां मौजूद थी और उसके कैमरे में पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई।

- ये हादसा साउथ अफ्रीका के ब्लोमफोंटिन शहर के करीब स्थित 'टिकवे रिवर लॉज' नाम के गेम लॉज में हुआ। यहां पीटर नोर्ट्जे नाम का शख्स अपनी वाइफ के साथ एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने पहुंचा था।
- घूमते-घूमते ये दोनों जब शेरों वाले बाड़े में पहुंचे, तो पीटर बाड़े में लगी जाल के अंदर हाथ डालकर वहां मौजूद शेरों के साथ खेलने लगा। सबसे पहले उसने एक शेर के सिर पर हाथ फेरा। इस बीच वो कह रहा था, 'यहां आओ मेरी प्यारी, देखो डैडी तुम्हें बुला रहे हैं।'
- इसी बीच वहां एक सफेद शेरनी आई और पीटर का हाथ अपने मुंह में दबोचकर उसे बाड़े में खींचने लगी। पीटर जहां उसके मुंह से हाथ निकालने की कोशिश कर रहा था, वहीं वो उसे लगातार अंदर खींच रही थी। हालांकि बीच में जाली लगी होने की वजह से वो कामयाब नहीं हो सकी।
- शेरनी ने उनके हाथों में दांत गढ़ा रखे थे, इस दौरान वहां मौजूद पीटर की पत्नी मदद की पुकार लगाते हुए चिल्लाने लगी। वो चिल्ला रही थी, ये उन्हें काट रही है.. ये उन्हें काट रही है।

5 सेकंड शेरनी के मुंह में रहा हाथ

- करीब 5 सेकंड तक शेरनी के मुंह में हाथ रहने के बाद पीटर जैसे-तैसे उससे अपना हाथ छुड़वा लेता है। लेकिन तब तक उसका हाथ गंभीर रूप से घायल हो जाता है, और वहां खून ही खून हो जाता है।
- इसके बाद ये कपल हॉस्पिटल जाता है, जहां फिलहाल पीटर का इलाज चल रहा है। पीटर की हालत गंभीर है और इस घटना से उसे काफी सदमा भी लगा है। वहीं टिकवे रिवर लॉज ने इस घटना ने पल्ला झाड़ लिया है।
- मैनेजमेंट का कहना है कि वहां हर जगह साइन बोर्ड लगे हैं, जिनमें साफ-साफ जालियों के अंदर हाथ नहीं डालने के बारे में लिखा है। इसके बाद भी पीटर ने इलेक्ट्रिक फेंस के अंदर हाथ डाला, इसलिए उस घटना के लिए वो खुद ही जिम्मेदार है।



X
Man nearly has arm torn off by a lion after sticking his hand into its enclosure in South Africa
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना