Hindi News »Lifestyle »Auto» Harley-Davidson Blue Edition The World’S Most Expensive Bike

12 करोड़ रुपए क्यों है इस बाइक की कीमत, सरप्राइस कर देंगी इसकी खूबियां

इस बाइक को बनाने में 2500 घंटे से भी ज्यादा समय लगा है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 17, 2018, 11:40 PM IST

    ऑटो डेस्क।हाल ही में हार्ले-डेविडसन का ब्लू एडिशन बनकर तैयार हो चुका है। इसे वर्ल्ड की सबसे महंगी बाइक माना जा रहा है। इस बाइक को स्‍वि‍स वॉच, जूलरी कंपनी Bucherer और बाइक स्पेशलिस्ट Bündnerbike ने मिलकर बनाया है। इस यूनिक बाइक की कीमत लगभग 12.2 करोड़ रुपए रखी गई है। इस बाइक को बनाने में 2500 घंटे से भी ज्यादा समय लगा है। हार्ले-डेविडसन ब्लू एडिशन को Bucherer और Bündnerbike के 8 लोगों की टीम ने मिलकर तैयार किया है। इस बाइक को ज्यूरिच, स्विटजरलैंड में पेश किया गया था।

    कई पार्ट्स हैं गोल्ड प्लेटेड


    हार्ले-डेविडसन का ब्लू एडिशन Harley-Davidson Softail Slim S पर बेस्ड है। इसके फ्रेम और रिम्स कस्टम मेड हैं। इस बाइक के काफी सारे पार्ट्स गोल्ड प्लेटेड हैं। इस बाइक की फ्यूल टैंक में राइट साइड में एक वॉच भी रखी गई है। ये पहली ऐसी बाइक है जिसमें फैक्टरी से वॉच दी गई है। इस बाइक के काफी सारे हिस्सों में प्रीमियम मेटल और जूलरी का यूज किया गया है। इसके फ्यूल टैंक में 5.40 कैरेट डिजलर रिंग दिया गया है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.8-लीटर एयर कूल्ड V-ट्विन इंजन दिया गया है। ये इंजन 128Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस बाइक में 6 लेयर की सीक्रेट कोटिंग की गई है।

    ऊपर वीडियो में देखें चारों तरफ से कैसी दिखती है ये 12.2 करोड़ की बाइक...

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From Auto

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×