कलायत नगर के 140 परिवारों को प्रशासन उपलब्ध करवाएगा भोजन: एसडीएम

Kaithal News - जो परिवार दिनभर मेहनत करके अपने परिवार के लिए भोजन की व्यवस्था करते थे लाॅकडाउन उन परिवारों के लिए सबसे बड़ी...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST

जो परिवार दिनभर मेहनत करके अपने परिवार के लिए भोजन की व्यवस्था करते थे लाॅकडाउन उन परिवारों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनने वाला था। ऐसे में सरकार ने निर्णय लिया है कि लाॅकडाउन के दौरान किसी भी परिवार को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा।

एसडीएम विवेक चौधरी ने बताया कि कलायत नगरपालिका के अंतर्गत आने वाले ऐसे करीब 140 परिवारों को सूचीबद्ध कर लिया गया है।

वे परिवार जिनके पास कोई साधन ही नहीं हैं, उन 140 परिवारों को प्रशासन की और से दो दिन का तैयार भोजन व तीन दिन का राशन गुरुवार सायं से ही उनके घर पर ही उपलब्ध करवाया जा रहा है। जब तक लाॅकडाउन की स्थिति रहेगी। प्रशासन ऐसे परिवारों को राशन नियमित तौर पर उपलब्ध करवाता ही रहेगा। चौधरी ने बताया कि गांवों में रहने वाले ऐसे परिवारों की भी सूची बनाई जा रही है।

बार-बार सूचित किए जाने के बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। प्रशासन किसी भी सूरत में खाने-पीने की वस्तुओं, दवाओं, सब्जियों, दूध जैसी दैनिक उपयोग की वस्तुओं की सप्लाई लाइन में कोई दिक्कत नही आने देगा।

सामान के लिए दुकानों को तय कर दिया गया है। राशन लेने के आने वाले लोग अपने सामान की लिस्ट दुकानदार को देकर अपने घरों को जाएं तथा दुकानदार सुनिश्चित करें कि सामान की डोर डिलीवरी लोगों को उनके घरों पर ही दें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना