• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • Kharkhoda News haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number

लॉकडाउन के बाद सामाजिक सहयोग को आगे बढ़े हाथ, प्रशासन ने जारी किए कंट्रोल रूम नंबर

Sonipat News - भोजन और जरूरी रसोई सामान के लिए बनाए कंट्रोल रूम लॉकडाउन के दौरान भोजन, रसोई का सामान, दूध व डेयरी उत्पाद तथा...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST
Kharkhoda News - haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number

भोजन और जरूरी रसोई सामान के लिए बनाए कंट्रोल रूम

लॉकडाउन के दौरान भोजन, रसोई का सामान, दूध व डेयरी उत्पाद तथा दवाइयां एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं को लेकर आम जनमानस घबराए नहीं। डीसी डॉ. अंशज सिंह ने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को आवश्यक वस्तुओं से संबंधित कोई भी समस्या है तो वह प्रशासन द्वारा जारी किए टोल फ्री पर संपर्क कर सकता है।


जिपा ने सीएम राहत कोष में दिया 3 माह का मानदेय

राई | कोरोना को हराने व सरकार की मदद के लिए भी अब लोग आगे आना शुरू हो गए हैं। नाहरी निवासी एवं जिला पार्षद प्रमोद मोदी ने भी अपने तीन महीने का मानदेय दिया है। मोदी ने अपने सभी दोस्तों से भी अपील की है कि मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद राशि ज़रुर भेजे। जिला पार्षद प्रमोद मोदी ने कहा कि इस समय देश एक खतरनाक बीमारी को लेकर परेशान है। ऐसे में देश के नागरिक होने के कारण हमारा फर्ज बनता है कि देश का खजाना भरने में अपना योगदान दें।

दहिया खाप प्रशासन की सहायता के लिए आई आगे

खरखौदा | दहिया खाप उन श्रमिकों व बेसहारा परिवारों की मदद करने के लिए आगे आ गई है। जिनके पास न तो घर है और न ही खाने के लिए सामग्री। इसके अलावा जो परिवार इस क्षेत्र से पलायन करने की सोच रहे हैं, ऐसे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। दहिया खाप ने एलान किया है कि ऐसे सभी लोगों की दहिया खाप मदद करेगी। दहिया खाप प्रधान सुरेंद्र दहिया ने कहा क्षेत्र में ऐसे काफी प्रवासी मजदूर हैं जिनकी रोजी-रोटी केवल दिहाड़ी-मजदूरी से ही चलती है। इस मौके पर खंड कार्यवाहक जयदीप ने सम्पर्क किया और कहा कि क्षेत्र के स्वयंसेवक किसी भी तरह के सामाजिक सहयोग के लिए तैयार है।

जन सेवक वेलफेयर सोसायटी देगी शाम का भोजन


जन सेवक वेलफेयर सोसायटी सोनीपत और आसपास के क्षेत्र में सड़कों पर बेघर और जरूरतमंद श्रमिकों को हर दिन भोजन उपलब्ध करवाएगी। इसके लिए प्रशासन से मंजूरी लेकर काम शुरू कर दिया है। सोयायटी प्रभारी एवं समाजसेवी अमित बिंदल ने कहा कि उन्हें शाम के समय का भोजन जरूरतमंद लोगों को पहुंचाने की स्वीकृति मिली है। 10 से 12 सदस्यों की टीम गाड़ी में भोजन ले जाकर बांट रही है। अभी हर दिन 800 लोगों के लिए राशन तैयार कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर इसे और बढ़ाया जाएगा। किसी भी व्यक्ति को अपने आसपास जरूरतमंद लोग मिलें तो वे फोन नंबर 0130-2200008 पर सूचना दे सकते हैं। इस कार्य में सतीश मित्तल, संजय बंसल, संदीप खत्री, भीम सिंह नेहरा, अशोक जटवाड़ा लगे हैं। शहर में इसके अलावा सेफ इंडिया फाउंडेशन और कृष्णा चैरिटेबल सोसायटी भी जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवाने में जुटी हैं।


रेडक्रॉस सोसायटी ने बांटे मास्क व साबुन


रेड क्रॉस सोसायटी सचिव सरोज बाला ने बताया कि रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा कोरोना वायरस के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए गरीब बस्तियों में मास्क तथा साबुन बांटने का कार्य शुरू किया गया है। कुष्ठ आश्रम सोसायटी द्वारा गढ़ शहजानपुर तथा बस अड्डा के नजदीक गंदे नाले के पास वाले व्यक्तियों तथा आस-पास के लोगों को 500 मास्क तथा 200 साबुन वितरित किए गए। इस दौरान सभी व्यक्तियों के सैनिटाइजर से हाथ भी धुलवाए गए। इस जागरूकता अभियान के दौरान समाजसेवी नरेन्द्र भुटानी, मोहन सिंह मनोचा, रविन्द्र सरोहा तथा रेड क्रॉस कार्यालय से रामनिवास सैनी, प्रमेन्द्र व प्रेम उपस्थित रहे।


जिला प्रशासन इमरजेंसी सेवाओं के लिए तैयार कर रहा वॉलंटियर

सैनिटाइजर डोनेट कर रही वैद्य योग फार्मेसी : कोरोना से बचने के लिए हाथों को सैनिटाइज करन पर जागरूक करते हुए वैद्य योग फार्मेसी फर्म भी लगातार सैनिटाइजर डोनेट कर रही है। फर्च संचालक जयदीप दहिया और एडवोकेट जगदीप दहिया ने बताया कि संकट के इस दौर में सबको एकजुट होकर आगे आना होगा। फर्म की तरफ से जिला कारागार में बंदियों के लिए और पुलिस स्टाफ के लिए सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए।

{उपायुक्त कार्यालय कंट्रोल रूम नं. 0130-2221500

{उप-तहसील राई का कंट्रोल रूम नं. 8607974129

{ उप-मण्डल गोहाना का कंट्रोल नं. 01263-255049

{उप-मण्डल खरखौदा का कंट्रोल रूम नं. 0130-2584055

{उप-मण्डल गन्नौर का कंट्रोल रूम नं. 0130-2460810

{इसके अलावा नोवल कोरोना वायरस-19 से संबंधित जानकारी के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम न० 0130-2231932, 2218407 पर संपर्क किया जा सकता है।

राई. गरीब व मजबूर लोगों के लिए सब्जी लेकर जाती करनी सेना के सदस्य।


गरीब व मजबूर लोगों के लिए करनी सेना आई आगे, राई व कुंडली के मजदूरों को पहुंचा रही राशन, सब्जी

राई | दैनिक भास्कर ने 26 मार्च के अंक में गरीब व मजबूर लोगों की पीड़ा सांझा की थी। इससे प्रेरणा लेते हुए करनी सेना गरीब व मजबूर लोगों का सहारा बनी है। करनी सेना के संगठन मंत्री दीपक चौहान ने कुंडली व राई औद्योगिक क्षेत्र के लिए दो वैन शुरू कर दी है। जिसमें करनी सेना के युवा सदस्य ऐसे गरीब व मजबूर लोगों तक राशन व सब्जी पहुंचा रहे हैं, जो अपने गांव से दूर यहां रोजी-रोटी कमाने आए हुए थे और आज उनके परिवार के पास खाने के लिए कुछ नहीं है। दीपक चौहान ने आह्वान किया कि कोरोना जैसी बीमारी के बीच अपने को बचाते हुए गरीब व मजबूर लोगों के लिए मददगार बनने का समय है। आपका एक प्रयास किसी परिवार के लिए जीवनदान दे सकता है।

लॉकडाउन में सड़कों पर बेसहारा और फैक्ट्री से बेघर हुए श्रमिकों को सहारा देने में जुटे संगठन

सोनीपत. जरूरतमंद को खाद्य सामग्री वितरित करते अमित बिंदल व अन्य सदस्य।

सोनीपत | लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए प्रशासन इमरजेंसी सेवाओं के लिए वॉलंटियर तैयार कर रहा है। एडीसी कार्यालय में इसके लिए स्वेच्छा से काम करने वालों से आवेदन लिए जा रहे हैं। वहीं, प्रशासनिक मंजूरी लेकर खुद भी सामाजिक संस्थाएं, सामाजिक लोग व खाप पंचायत भी जरूरतमंद के सहयोग के लिए आगे आई हैं। कहीं फैक्ट्री के श्रमिकों को बिना रुपए दिए बाहर निकाल दिया गया है तो कहीं सड़कों पर बेघर के लिए राशन का संकट है। ये संस्थाएं इन लोगों को आश्रय देने और खाने का प्रबंध करने में लगी हैं। कुछ लोग मास्क ओर सैनिटाइजर बांटने में लग गए हैं।**

Kharkhoda News - haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number
Kharkhoda News - haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number
X
Kharkhoda News - haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number
Kharkhoda News - haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number
Kharkhoda News - haryana news after lockdown social cooperation goes ahead administration issued control room number

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना