पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jui News Haryana News Agriculture Minister Supported Relief Fund

कृषि मंत्री ने दिया रिलीफ फंड में सहयोग

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बवानी खेड़ा के विधायक ने दिया एक माह का वेतन


बवानी खेड़ा से विधायक बिशंभर वाल्मीकि ने भी काेरोना रिलीफ फंड में एक माह काे वेतन दिया है। इसके अतिरिक्त विधायक हर गांव के सरपंच को सैनिटाइज करवाने व मास्क वितरित करने को कह चुके हैं। विधायक ने बताया कि वे सीएम से मिलकर क्षेत्र की सीएचसी में चिकित्सकों के पद भरने की मांग कर चुके हैं। गौरतलब है सीएचसी व अन्य अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी बनी हुई है।

विधायक सर्राफ ने दिया एक माह का वेतन


भिवानी से विधायक घनश्याम सर्राफ कोराेना रिलीफ फंड में एक माह को वेतन जमा करवा चुके हैं व हर रोज मोबाइल पर नागरिकों व समर्थकों को लॉकडाउन की पालना सही तरह से लागूू करने का संदेश दे रहे हैं। इसके अतिरिक्त वे शहर में पांच हजार मास्क का वितरण भी कर चुके हैं।


सांसद ने दी 220 लीटर हाइपाे क्लाेराइट दवा


सांसद धर्मबीर सिंह काेराेना काे लेकर सक्रिय बने हुए हैं। उन्हाेंने जहां भिवानी, दादरी व महेंद्रगढ़ जिले काे सांसद काेष से दस दस लाख रुपये देने की घाेषणा की है वहीं छिड़काव के लिए 220 लीटर हाइपाेक्लाेराइट दवा प्रदान की। सांसद ने सीएम से मिलकर जिला मुख्यालयाें पर रिलीफ फंड शुरू करवाने की सलाह दी ताकि वहां के दानवीर अपनी इच्छा से दान कर सके। इसके तहत भिवानी में यह प्रक्रिया लगभग शुरू हाे गई है। सांसद ने बताया कि उन्होंने अपने समर्थकों को मोबाइल पर संदेश दे दिया है कि वे सरकार की एडवाइजरी के बारे आमजन को जागरूक करें व 14 अप्रैल तक घर में रहें।


चंदावास के पंचायत सदस्य भी आए आगे

कैरू | गांव चंदावास की पंचायत सदस्यों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक महीने का मानदेय मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। गांव के सरपंच सतवीर सिंह ने बताया कि इस समय कोरोना को भगाने के लिए हर तरह के सहयोग की आवश्यकता है। गांव के 8 पंचों और सरपंच ने अपने एक महीने का मानदेय कोरोना से बचाव के लिए देने का फैसला किया है। सरपंच को एक महीने के मानदेय के रूप में 3000 रुपये और पंच को मानदेय के रूप में 1000 रुपये प्राप्त होते हैं। इस प्रकार गांव के आठ पंचों और सरपंच ने अपना योगदान देने का काम किया है।

एक दिन की पेंशन देने का लिया फैसला

ढिगावा मंडी| कोरोना को लेकर बने प्रदेश में मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रदेश पूर्व कर्मचारी संघ ने भी एक दिन की पेंशन देने का फैसला लिया है। भिवानी के पूर्व जिला प्रधान और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रामकुमार ढिल्लो और र| जिंदल ने बताया कि जिले के 46 हजार सदस्य हैं और प्रदेश में लगभग दो लाख पचास हजार सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं जिन सभी से लॉक डाउन के नियमों का पालन करने की अपील की है।

भिवानी | कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कोरोना वायरस को लेकर एक माह के वेतन के साथ साथ पांच लाख रुपये सीएम रिलीफ फंड में दिए हैं।

दलाल ने बताया कि वे हर रोज क्षेत्र के लोगों को मोबाइल
पर संदेश दे रहे हैं कि अपने घरों में ही बने रहे। इस में ही स्वयं व देश की भलाई है। वे हर रोज अपने घर से ही दो से तीन घंटे तक कार्यकर्ताओं को निर्देश दे रहे है कि आम जन काे भी सरकार के लॉकडाउन का अच्छी तरह से पालन करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें