पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sonipat News Haryana News Ban On Outsider By Making Money In Villages

गांवों में मुनादी करवाकर बाहरी व्यक्ति पर लगाई रोक

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गांवों के लोग लगातार बेहतर कदम उठा रहे हैं। सामाजिक कार्यों में आगे रहने वाले युवा अपने गांव को सैनिटाइज कर रहे हैं। गांव चिटाना व जुआं के सरपंच व ग्रामीणों ने मिलकर गुरुवार को गांव को सैनिटाइज किया। इस दौरान गांव में कीटनाशक का छिड़काव किया गया और ग्रामीणों से भी कोरोना को हराने के लिए पूर्ण सहयोग की अपील की गई। गांव को सैनिटाइज करने से पूर्व ही इसकी मुनादी करवा दी गई थी।

जुआं से इमरजेंसी ड्यूटी वाले ही निकल रहे हैं घर से बाहर : ग्राम पंचायत जुआं की तरफ मुनादी करवाई गई। सबको को कहा गया था कि गांव से कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं जाएगा और ना ही कोई व्यक्ति गांव के अंदर प्रवेश करेगा। इसलिए अगर किसी ग्रामीण का रिश्तेदार या जानकार गांव में आ रहा है तो उसे कुछ समय के लिए मना कर दें। ताकि हमारा गांव व क्षेत्र इस महामारी से बचा रहें। इस कड़ी में हम अपना पूर्ण सहयोग देकर इस महामारी से निजात पा सकते हैं, वहीं देशहित में अपना योगदान भी दे सकते हैं। इमरजेंसी ड्यूटी वालों को ही बाहर आने दिया जा रहा है।

चिटाना में लोगों का मिल रहा है सहयोग

चिटाना गांव में बल्लू, पवन, सुरजीत सहित अन्य युवकों ने गलियों को सैनिटाइज किया। घरों से बाहर न निकलने को कहा गया। उन्होंने कहा कि अत्यंत जरूरी काम हो तो ही अपने घरों से बाहर निकलें, अन्यथा अपने घरों के अंदर ही रहें। गांव के लोगों का सहयोग मिल रहा है।

अभियान जारी रहेगा

सरपंच मुकेश व सरपंच विनोद ने कहा अभियान लगातार जारी रहेगा। इस दौरान विक्की, पवन, बिजेंदर, सुशील पंच, रोहित ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से देश को बचाने के लिए हमें एकजुट होना होगा। पीएम की हर बात माननी होगी।इस दौरान ग्रामीण कृष्ण छिक्कारा, लाला, प्रवीण , सुमित, सतीश, दिनेश, दीपक भूपेंद्र, पवन सहित अन्य का सहयोग रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें