• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • Sonipat News haryana news by not supporting social distancing the trackmen are getting work done in grouping not improving even after objection

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना न कर ट्रैकमैन से ग्रुपिंग में करवा रहे हैं काम, आपत्ति के बाद भी नहीं सुधार

Sonipat News - देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का फाॅर्मूला अपनाने की सलाह...

Mar 27, 2020, 08:36 AM IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का फाॅर्मूला अपनाने की सलाह दी है। यात्रियों के लिए रेलवे ने सभी प्रकार की गाड़ियों को रद्द कर दिया है, लेकिन आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। ट्रैक सुधार व देखरेख करने वाले ट्रैकमैन अब ग्रुप में कार्य करवाने से चिंतित हैं। करीब चार दिनों से अधिकारियों और ट्रैकमैन में कार्यशैली को लेकर मतभेद चल रहा है। गुरुवार को एक बार फिर से ट्रैकमैन ने विरोध जताया। मांग है कि पानीपत एडीएन को जींद एडीएन की रोस्टर बनाकर काम लेना चाहिए, ताकि कार्य भी प्रभावित न हो और किसी को बीमारी भी न लगे।

दिल्ली-अंबाला रूट के सोनीपत क्षेत्र में ट्रैक पर कार्य करने वाले ट्रैकमैनों ने कहा कि देश में चल रही विपरीत दशा में वह अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। वह सेवा देकर स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में योगदान देना चाहते हैं, लेकिन अपनी जान जोखिम में डालकर किस तरह से सेवा की जा सकती है। अधिकारियों को केवल यह निश्चित करना होगा कि कार्य के दौरान उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग मिल सके। जिससे उन्हें भी सुरक्षित रहने का आभास हो सके। ताकि निर्भीक हो सके सभी साथ अपना-अपना कार्य कर सकें। सहायक मंडल अभियंता उत्तर रेलवे जींद द्वारा जारी आदेश में सीनियर सेक्शन इंजीनियर गोहाना-2 ने रोस्टर प्लान जारी किया है। जिसके तहत गैंगमैन और मेट की ड्यूटी के एक दिन के गैप पर लगाई गई है। जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि रोस्टर के अनुसार सभी को ड्यूटी करना है। वहीं अगर कोई इमरजेंसी हुई तो सभी को बुलाया जाएगा। इस स्थिति अपना फोन सभी पास रखेंगे।

रोस्टर बनाने की मांग

सोनीपत के ट्रैकमैन ने जींद एडीएन द्वारा तय किए गए रोस्टर के अनुसार ही ड्यूटी लगाने की मांग की है। गैंगमैन का कहना है कि रोस्टर में ड्यूटी होने से एक तो कम लोग एक बार में आएंगे। वहीं दूसरी ओर रेस्ट होने से अगर कोई इफेक्ट होगा तो भी वह कायदे सैनिटाइज होकर अगले दिन आएगा। उन्होंने कहा कि एडीएन पानीपत को भी कुछ इसी तरह का रोस्टर बनाना चाहिए ताकि सभी की सुरक्षा निश्चित हो सके।

ट्रैकमैनों के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल है


सोनीपत. रेलवे ट्रैक पर ग्रुप में कार्य करते ट्रैकमैन।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना