एक-एक मीटर दूरी पर खड़े करने को दुकानों के बाहर बनाए सर्कल

Sonipat News - मेडिकल स्टोर और किरयाणा की दुकान पर लोगों की भीड़ लगी रहती है। जबकि डॉक्टरों ने लोगों को एक-एक मीटर की दूरी बनाए...

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST
Gohana News - haryana news circle outside shops to stand at a distance of one meter

मेडिकल स्टोर और किरयाणा की दुकान पर लोगों की भीड़ लगी रहती है। जबकि डॉक्टरों ने लोगों को एक-एक मीटर की दूरी बनाए रखने की सलाह दी हुई हैं । अधिक भीड़ के कारण संक्रमण बढ़ने का अंदेशा रहता है। स्टोर व दुकानों पर पहुंचने वाले लोग एक-दूसरे से एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े हो, इसके लिए दुकानों के बाहर सर्कल बना दिए गए। दुकान संचालकों ने भी लोगों को दूरी बनाकर खड़े होने के निर्देश दिए। वहीं, प्रशासन ने किरयाणा की 6 दुकानें खोलने की मंजूरी प्रदान की थी। जिन पर भीड़ अधिक रहती थी। प्रशासन ने गुरुवार को किरयाणा की दुकानों की संख्या बढ़ा दी।

गुरुवार को थाना शहर प्रभारी निर्मल कुमार ने टीम के साथ शहर में तहसील रोड, सिविल रोड, फव्वारा चौक और रोहतक रोड पर पैदल ही गश्त की। गश्त के दौरान पुलिस टीम को सड़क पर जो भी वाहन चालक मिले, उनसे बाहर निकलने का कारण पूछा। पुलिस अधिकारी ने उनसे घर पर ही रहने की अपील की। कुछ स्थानों पर कई-कई युवक घूम रहे थे। पुलिस टीम ने उन्हें वहां से खदेड़ दिया। पुराना बस अड्डा पर एजेंसी पर गैस सिलेंडर लेने के लिए लोग पहुंचे हुए थे । थाना शहर प्रभारी निर्मल कुमार ने एजेंसी अधिकारियों को गैस सिलेंडर लोगों को घर पर ही मुहैया कराने के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने एजेंसी कार्यालय पर पहुंचे लोगों को भी वापस भेज दिया। थाना प्रभारी ने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन के आदेश लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर दिए हुए हैं। लोगों को स्वेच्छा से सरकार के आदेशों की पालना करते हुए घर पर रहना चाहिए।

प्रधान सचिव ने दिए प्रतिदिन रिपोर्ट देने के निर्देश

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग, अर्बन एस्टेट विभाग के प्रधान सचिव अर्पूव कुमार सिंह ने गुरुवार को मेडिकल कॉलेज, खानपुर कलां का दौरा करके कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संस्थान की निदेशक को प्रतिदिन रिपोर्ट तैयार कर भेजने के निर्देश दिए । प्रधान सचिव ने आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को मिल रही सुविधा, संदिग्ध मरीज और संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी जुटाई । इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने डॉक्टरों को निर्देश दिए कि संदिग्ध व संक्रमित व्यक्ति के इलाज में कोई भी लापरवाही नहीं बरतें । स्वयं को भी सुरक्षित रखते हुए मरीजों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराया।

दो किग्रा से अधिक नहीं मिलेगी सब्जी

लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग अधिक मात्रा में सब्जी खरीदकर स्टॉक कर रहे हैं। इसलिए मार्केट कमेटी के सचिव परमजीत नांदल ने वेंडरों को निर्देश दिए है कि किसी भी व्यक्ति को दो किलोग्राम से अधिक सब्जी नहीं देनी है। वहीं, कुछ लोगों ने रेट अधिक होने की शिकायत थी। इसका समाधान करने के लिए प्रत्येक सब्जी व फल के रेट निर्धारित किए गए हैं। वेंडरों को भी निर्धारित रेट पर लोगों को सब्जी व फल बेचने के निर्देश दिए हैं।

समस्या समाधान को करें 01263252049 डायल

उपमंडल स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम नंबर 01263252049 पर राशन, खाना और अन्य कोई भी समस्या हो, उसकी शिकायत दर्ज करा सकता है। व्यक्ति कोई भी सूचना इस नंबर पर दे सकता है।

गोहाना. गैस एजेंसी के अधिकारी को समझाते थाना प्रभारी निर्मल कुमार। फोटो | भास्कर

X
Gohana News - haryana news circle outside shops to stand at a distance of one meter

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना