खानपुर कलां गांव में 24 घंटे बिजली सप्लाई देगा निगम

Sonipat News - महाग्राम खानपुर कलां में बिजली निगम उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली सप्लाई देगा। गांव में बिजली सप्लाई बढ़ाने के लिए...

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST

महाग्राम खानपुर कलां में बिजली निगम उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली सप्लाई देगा। गांव में बिजली सप्लाई बढ़ाने के लिए निगम गांव को म्हारा गांव जगमग गांव योजना में शामिल करेगा। इसके लिए अधिकारियों ने अपने स्तर पर प्रक्रिया शुरू की हुई है। जगमग योजना में शामिल होने पर गांव में बिजली सप्लाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। उपभोक्ताओं के मीटरों को घरों से बाहर शिफ्ट कर मांग के अनुसार ट्रांसफार्मरों की क्षमता व संख्या बढ़ाई जाएगी।

खानपुर कलां की जनसंख्या ़़10 हजार से अधिक है। इसके चलते सरकार ने इस गांव को महाग्राम की क्षेणी में शामिल किया हुआ है। जलापूर्ति विभाग महाग्राम में शहर की तर्ज पर सुविधाएं देने के लिए सीवर लाइन और नई पेयजल पाइप लाइनें दबा रहा है। अन्य सुविधाएं शहर की तर्ज पर होने के चलते निगम ने भी गांव में 24 घंटे बिजली सप्लाई देने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने गांव को जगमग गांव योजना में शामिल करने की प्रक्रिया शुरू कर रखी है। योजना में शामिल होने पर गांव में उपभोक्ताओं के मीटरों को खंभों पर शिफ्ट किया जाएगा। सभी मीटर खंभों पर शिफ्ट होने पर गांव में पुरानी तारें बदलकर नई केबल लगाई जाएंगी। वहीं उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली सप्लाई देने के लिए मांग के अनुसार ट्रांसफार्मरों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

सुविधा देने की योजना

महाग्राम खानपुर कलां गांव में 24 घंटे बिजली सप्लाई देने की योजना है। इसके चलते गांव को जल्दी ही जगमग योजना में शामिल किया जाएगा। यह प्रक्रिया शुरू की हुई है। प्रयास है कि जल्दी ही गांव को योजना में शामिल कर सुविधाएं बढ़ाने का कार्य शुरू कर दिया जाए।
आदर्श कुमार, एसडीओ, सब-अर्बन सब-डिविजन, गोहाना

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना