• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • Sirsa News haryana news employees associated with sarva karmchari sangh will give one day39s salary in chief minister relief fund bhakar

सर्व कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मचारी मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन:भाकर

Sirsa News - विश्वभर में कोरोना का कहर छाया हुआ है। सरकारों की ओर से जरूरतमंदों की मदद के लिए राहत कोष बनाए गए हैं, जिसमें...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST

विश्वभर में कोरोना का कहर छाया हुआ है। सरकारों की ओर से जरूरतमंदों की मदद के लिए राहत कोष बनाए गए हैं, जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री से लेकर सांसद, विधायक व अन्य वर्ग सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं।

इस महामारी से निपटने के लिए सर्व कर्मचारी संघ से जुड़े प्रदेश के सभी विभागों में नियुक्त कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मदनलाल खोथ व जिला सचिव राजेश भाकर ने संयुक्त रूप से बताया कि इसके अलावा भी सरकार को आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ी तो प्रदेश का कर्मचारी वर्ग पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर के सभी विभागों में लगे कर्मचारी वर्ग संकट की इस घड़ी में आर्थिक मदद के अलावा अपनी जान जोखिम में डालते हुए कोरोना से लडऩे व स्वास्थ्य सेवाओं सहित अन्य जरूरी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने में दिन रात लगे हुए हैं।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में लगे डॉक्टर, स्टाफ नर्स व अन्य पैरा मैडिकल स्टाफ के पास पूरी सुरक्षा किट अभी तक नहीं पहुंच पाई है। सीएचसी व पीएचसी में डॉक्टर व अन्य स्टाफ की भारी कमी है। कोरोना वायरल की जांच के लिए प्रदेश में केवल पीजीआईएमएस रोहतक व भगत फूल सिंह मैडिकल कॉलेज खानपुर में दो ही लैब हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की जांच करवाना कठिन कार्य है। इसको आसान बनाने व स्वास्थ्य सेवाओं में लगे मैडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ को सुरक्षित करना अत्यंत जरूरी है। संसाधनों के अभाव में कोरोना रूपी महामारी विकराल रूप धारण कर सकती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना