• Hindi News
  • Haryana
  • Jhajjar
  • Dulhera News haryana news explained to the villagers and shopkeepers stay at home only go to get the necessary goods at one go

ग्रामीणों व दुकानदारों को समझाया घर पर ही रहें, एक ही बार में जरूरी सामान लेने ही निकलें

Jhajjar News - बादली उपमंडल के अधिकारियों ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य उपमंडल के कई गांवों का दौरा...

Mar 27, 2020, 07:32 AM IST

बादली उपमंडल के अधिकारियों ने ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य उपमंडल के कई गांवों का दौरा किया। ग्रामीणों को घरों में रहने व अपना तथा अपने परिवार का कोरोना से बचाव के लिए हर उपाए अपनाने को कहा। ग्रामीण दौरों में बादली उपमंडल के एसडीएम विशाल कुमार, डीएसपी अशोक दहिया, बीडीपीओ रामकरण व अन्य अधिकारियों ने दुल्हेड़ा, बादली, जंहागीरपुर सहित उपमंडल के अनेक गांव का दौरा किया। अपने दौरे में उपरोक्त अधिकारियों में ग्रामीणों और दुकानदारों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया। ग्रामीणों व दुकानदारों को बताया कि आप अपने घरों में रहें। किसी प्रकार का घरेलू आवश्यक सामान चाहिए तो घर से केवल एक आदमी निकले। आवश्यकता अनुसार एक बार ही बाजार में निकले। बार-बार दुकानों पर ना जाए। एसडीएम विशाल कुमार ने दुकानदारों से भी कहा कि वह अपनी दुकानों में आने वाले ग्राहकों को एक उचित अंतराल पर खड़ा करें। धारा 144 की पालना करें। दुकानों को सेनिटाइजर युक्त करें। आने वाले ग्राहकों को भी सेनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए कहे। केवल आवश्यक सामान की दुकानें ही खोलें। इसके अलावा कोई दुकान न खोलें।

खोरडा की पंचायत ने 200 मास्क और 50 सेनिटाइजर बांटे

साल्हावास | खोरडा गांव में कोरोना वायरस बीमारी से बचने के लिए ग्राम पंचायत ने 200 मास्क 50 सेनिटाइजर बांटे। इस दौरान लोगों से कहा गया कि यह समय घर से बाहर निकलने का नहीं बल्कि घर पर रहकर कोरोना वायरस से बचने का है। सरपंच भूपेन्द्र सिंह ने मास्क लगाकर रखने की बात कही है। प्रशासन ने अपनी तरफ से पूरी व्यवस्था बनाई हुई है। उन्होंने लोगों को संयम बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की एक दूसरे से सावधानी बरतने की जरूरत है। सतीश कुमार का कहना है कि प्रशासन हमारी सुरक्षा के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत कर रहा है।

छुछुकवास की पंचायत ने पूरे गांव में करवाया दवा का छिड़काव

साल्हावास | कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्राम पंचायत छुछकवास ने पूरे गांव में स्प्रे कराया है। सरपंच महेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि इस घातक वायरस के खतरे को देखते हुए प्रशासन के अगले आदेश तक गांव में स्प्रे कराया जाएगा। इस वायरस से लड़ने के लिए ग्रामवासी भी अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं। गोविंद शर्मा का कहना है कि लोगों को अपने घरों में रहकर सफाई रखने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। विजय कुमार का कहना है कि जब सरकार, प्रशासन सब कोरोना वायरस की महामारी को भारत से भगाने के लिए लड़ रहे है। तो सरकार, प्रशासन का सहयोग करना हमारा फर्ज बनता है।

जान है तो जहान है : गांवाें के दौरों के दौरान अधिकारियों ने ग्रामीणों से भी आह्वान किया कि वह अपने घरों में रहे। सरकार व प्रशासन की ओर से जो कुछ भी किया जा रहा है वह स्वयं आप लोगों और आपके परिवार के लिए अत्यंत आवश्यक है। जान है तो जहान है। हमें तय नियमों और कानूनों का पालन करते हुए अपने आपको भी कोरोना से बचाना है और अपने परिवार, गांव, समाज, अपने क्षेत्र, अपने देश व प्रदेश को भी कोरोना मुक्त करना है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने अनावश्यक रूप से रोड पर घूमते वाहन चालकोे, युवाओं को भी हिदायत दी कि आप अनावश्यक रूप से सड़कों पर ना घूमें अगर आप बार-बार नियमों का उल्लंघन करेंगे तो आप के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना