लॉकडाउन में मनमर्जी करने वालों पर होने लगी एफआईआर

Yamunanagar News - लॉकडाउन में मनमर्जी करने वालों पर एफआईआर दर्ज होनी शुरू हो गई है। वहीं पुलिस ने इन पर डंडा चलाना भी शुरू कर दिया...

Mar 27, 2020, 08:41 AM IST

लॉकडाउन में मनमर्जी करने वालों पर एफआईआर दर्ज होनी शुरू हो गई है। वहीं पुलिस ने इन पर डंडा चलाना भी शुरू कर दिया है। बुड़िया थाना और साढौरा थाने में दो एफआईआर दर्ज की गई है। बुड़िया थाने में हुकमचंद के खिलाफ धारा-188 का केस दर्ज किया गया है। हुकमचंद बुड़िया में ट्रंक पेटी बनाने की दुकान चलाता है।

लॉकडाउन के दौरान पुलिस के कहने पर भी उसने दुकान बंद नहीं की। इस पर पुलिस उसे थाने उठा ले गई और उस पर केस दर्ज किया गया है। हालांकि जमानती धारा लगी होने से उसे जमानत भी मिल गई। इसी तरह साढौरा पुलिस ने अशोक कुमार और अरविंद साहनी पर धारा-269, 270 और 188 में केस दर्ज किया है।

इन पर आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान ये अपनी दोसड़का मार्ग पर स्थित गलीचा कारखाने में 12 मजदूरों से काम करवा रहे थे। जबकि कोरोना वायरस को देखते हुए इस तरह से किसी फैक्टरी में मजदूरों से काम नहीं कराया जा सकता। उधर, शहर यमुनानगर पुलिस ने गलत मैसेज करने के आरोप में एक व्यक्ति को थाने बुलाया। हालांकि पुलिस ने उस पर केस दर्ज नहीं किया। उसने थाने में माफीनाम लिखकर दिया कि उसने गलती में मैसेज भेजा है। उसे माफी किया जाए। पुलिस ने उसे माफी दे दी। वहीं माफीनामे की कॉपी एसएचओ ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

अब शहरी एरिया में भी कई जगह पुलिस ने नाकाबंदी की

शुरू में पुलिस की तरफ से दूसरे प्रदेश से जुड़ी सीमा को ही सील किया गया था। वहीं शहर के मुख्य चौक पर ही पुलिस कर्मी तैनात थे। लेकिन अब पुलिस ने अन्य कई जगह पर नाकाबंदी की है। जैसे वर्कशॉप रोड पर महिला थाने के सामने। वहीं नगर निगम आॅफिस के सामने। इसी तरह से कई रोड पर पुलिस कर्मी नाका लगाए बैठे रहे। वहां से वही आगे गया, जिसे इमरजेंसी थी या फिर जो सरकारी कर्मचारी या अधिकारी था। जगाधरी में पुलिस ने कॉलोनी की गलियों में भी गश्त की। हालांकि इस दौरान कुछ लोग पुलिस से आगे बहाने भी बनाते नजर आए।

एडीजीपी और एसपी ने शहर का जायजा लिया

वीरवार को एडीजीपी अलोक रॉय भी यमुनानगर पहुंचे। उन्होंने एसपी हिमांशु गर्ग के साथ शहर का दौरा किया। इस दौरान उन्हें जहां पर कोई कमी नजर आई उसे तुरंत दूर करने के आदेश दिए। वहीं कहा कि लॉकडाउन के दौरान सख्त रखें। वहीं लोगों को जागरूक भी करें। साथ ही पुलिस स्टाफ भी अपना बचाव करते हुए मास्क लगाकर रखें और सेनिटाइजर लगाता रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना