• Hindi News
  • Haryana
  • Fatehabad
  • Fatehabad News haryana news if you do not leave the house the ferry will deliver fruits and vegetables ration shops will also be opened area wise the list has also been released

आप घर से न निकलें, फेरी वाला पहुंचाएगा फल और सब्जियां राशन की दुकानें भी इलाकावार खुलेंगी, सूची भी जारी की गई

Fatehabad News - लॉकडाउन के चलते मार्केट कमेटी प्रशासन की ओर से फतेहाबाद में शहर सब्जी की होम डिलीवरी की सुविधा शुरु कर दी है। जो...

Mar 27, 2020, 07:35 AM IST
Fatehabad News - haryana news if you do not leave the house the ferry will deliver fruits and vegetables ration shops will also be opened area wise the list has also been released

लॉकडाउन के चलते मार्केट कमेटी प्रशासन की ओर से फतेहाबाद में शहर सब्जी की होम डिलीवरी की सुविधा शुरु कर दी है। जो लोग सब्जी की सप्लाई अपने घर पर कराना चाहते हैं तो वह इसके लिए ऑनलाइन सिस्टम को अपना सकते हैं। इसे लेकर फतेहाबाद मार्ट डॉट कॉम (fatehabadmart.com) पर जाकर सब्जी व फ्रूट का आर्डर दे सकते हैं। जिसके आधार पर फतेहाबाद के किसी भी काॅलोनी व सेक्टर में तय समय में उनके पास पहुंच जाएगी। इसके अलावा मोबाइल नंबर 9996153644 पर विक्की व 7400242285 पर आकाश से संपर्क करके भी अपना ऑर्डर लिखा सके हैं।

मोहल्ला स्तर पर रेहड़ियां लगेंगी : शहर में घुम-घुम कर सब्जी व फ्रूट की सप्लाई जारी रखने के लिए रेहडि़यों को अधिकृत कर दिया गया है। जोकि अलग- अलग काॅलोनियों में लोगों तक पहुंचेंगी। वहां से भी लोग समान खरीद पाएंगे। रेहड़ी वालो को हिदायत दी गई है कि वह सब्जियों व फ्रूट को निर्धारित रेट पर ही बेचे। यदि कोई रेहड़ी वाला अधिक दाम वसूलता है तो उनका पास रद्द कर दिया जाएगा।

मंडी में सुबह 6 बजे 10 बजे तक सामान मिलेगा : इसके अलावा सब्जी मंडी में काम करने वाले रिटेलर व फुटकर सब्जी व फल विक्रेताओं को सब्जी मंडी के पास चारा मंडी में जगह दी गई है। जहां पर वह सुबह 6 बजे से 10 बजे तक सब्जी खरीद पाएंगे।

रैडक्रॉस ने लगाए 400 वॉलेंटियर, घर-घर पहुंचाया जाएगा जरूरत का सामान

भास्कर न्यूज | फतेहाबाद

प्रदेश सरकार के जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था करने के आदेशों के बाद जिला प्रशासन ने जिले भर के करियाणा स्टोर, सब्जी व दूध की डेयरियों तथा मेडिकल स्टोर के फोन नंबर एकत्रित कर वालेंटियर के माध्यम से होम डिलवरी की योजना बना ली है।

वीरवार को जिला प्रशासन ने उक्त सूची जारी की। जरूरी सामान की इन दुकानों का पता तथा फोन नंबर सहित यह सूची अब विभिन्न मोहल्लों में चस्पा की जाएगी ताकि लोग इन नंबरों पर फोन कर अपने घर पर ही जरूरी सामान मंगवा सकें। लोगों के घरों तक सामान पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन ने रैडक्रॉस द्वारा विशेष तौर पर तैयार किए गए 400 वालेंटियर लगाए हैं जो पूरा दिन दुकानों पर रहेंगे तथा लोगों को फोन आने पर उनके घर तक जरूरी सामान पहुंचाएंगे।

यहां यह भी जानना जरूरी है कि होम डिलीवरी की यह सुविधा शुरू होने के बाद भी यदि को व्यक्ति खुद जाकर बाजार से सामान लाना चाहता है तो वह भी बाजार से सामान ला सकता है। होम डिलीवरी का यह कदम सरकार ने इसलिए उठाया है ताकि खरीददारी के समय बाजार में लोगों की भीड़ अधिक न हो तथा सोशल डिस्टेंसिंग को मैनटेंन रखा जा सके।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है इसलिए लोगों के घरों से बाहर निकलने पर रोक है। इसी के चलते सरकार ने बीते दिन प्रशासन को जरूरी सामान लोगों के घरों पर होम डिलीवरी करवाने की व्यवस्था करने के आदेश दिए थे।

किसी को नहीं आने दी जाएगी परेशानी: डीसी



जानिए... कहां कितनी दुकानों के नंबर हुए जारी


जिला प्रशासन ने फतेहाबाद शहर के विभिन्न मोहल्लों के लिए करियाणा की 80 दुकानों के नंबर जारी किए हैं। इसके अलावा शहर की 15 दूध डेयरियों के नंबर भी जारी किए गए हैं। इसके अलावा रतिया उपमंडल में 114 तथा टोहाना उपमंडल में 39 करियाणा की दुकानों के नंबर जारी किए गए हैं। रतिया में 17 दूध डेयरियों के नंबर जारी किए गए हैं। वहीं भूना खंड में 21 करियाणा स्टोर के फोन नंबर जारी किए गए हैं। फोन से सामान मंगवा सकेंगे।




भट्टूकलां। लॉक डाउन में शहर की सब्जी मंडी को खाली करवाते थाना प्रभारी मनदीप सिंह।

X
Fatehabad News - haryana news if you do not leave the house the ferry will deliver fruits and vegetables ration shops will also be opened area wise the list has also been released

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना