• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • Kalanwali News haryana news initiative by social workers giving food to the needy in the morning and evening

समाजसेवियों की पहल, जरूरतमंदों को सुबह-शाम दे रहे खाना

Sirsa News - कोराना वायरस महामारी के चलते जहां विश्वभर में आपातकालीन स्थिति पैदा हो गई है। ऐसी महामारी को रोकने के लिए सरकार...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST
Kalanwali News - haryana news initiative by social workers giving food to the needy in the morning and evening

कोराना वायरस महामारी के चलते जहां विश्वभर में आपातकालीन स्थिति पैदा हो गई है। ऐसी महामारी को रोकने के लिए सरकार की ओर से हर जिले को लॉक डाउन करके लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है। ऐसी स्थिति में आमजन के सभी कार्य बंद हो गए है और लोग अपने घरों में बंद हो गए है। ऐसे में रोजाना मजदूरी करके अपने परिवार का पेट भर रहे परिवारों पर संकट पैदा हो गया है। ऐसे परिवारों का पेट भरने के लिए शहर के एक मात्र होटल द ममता बैंक्वेट हाल की ओर से एक पहल शुरू करते हुए दिन में दो वक्त का भोजन नि:शुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। जिसकी प्रशासन व शहरवासियों की ओर से काफी सराहना की जा रही है। कोराना वायरस महामारी के चलते रोहतक बवासीर अस्पताल के संचालक डॉ. राजकुमार गर्ग व डॉ. राहुल गर्ग की ओर से गत 22 मार्च को लगाए गए जनता कर्फ्यू के बाद से लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद परिवारों का पेट भरने की पहल शुरू की गई है। इस पहल के तहत द ममता बैंक्वेट हाल की ओर से रोजाना लगभग 100 लोगों को सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजे तक और शाम को 7 बजे से लेकर साढे 8 बजे तक भोजन की व्यवस्था की जाती है। ऐसे परिवारों को सैनिटाइज से हाथ धुलवाकर पैकिंग में भोजन वितरित किया जा रहा है। इस दौरान डॉ. राजकुमार व डॉ. राहुल गर्ग,लवली गर्ग और वरूण तायल ने बताया कि कोराना वायरस के चलते पूरा विश्व आपातकालीन स्थिति में आ गया है। ऐसे में रोजाना कमाकर खाने वाले लोगों के लिए गुजारा करने के लिए दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़ गए है।

दुकानदारों ने भी निशुल्क भोजन वितरित किया

लॉक डाउन के दौरान वीरवार को अनाज मंडी में समाजसेवी दुकानदाराें की ओर से तहसीलदार भुवनेश कुमार व नायब तहसीलदार राम निवास की देखरेख में करीब तीन दर्जन गरीब परिवारों को खाने-पीने का राशन वितरित किया गया। तहसीलदार भूवनेश कुमार ने समाजसेवी लोगों की ओर से किए जा रहे इस कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपदा की इस घडी में सभी लोगों को आगे आना चाहिए ताकि कोई व्यक्ति भूखा न रहे। इस मौके पर नागरिक परिषद के प्रधान नरेश महेशवरी, समाजसेवी सतीश सिंगला, हरीश कुमार, मक्खन लाल, राजू हलवाई, आशू बांसल, सीता राम, संदीप बांसल, विनोद गोयल मौजूद रहे।

कालांवाली। जरूरतमंद परिवारों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध करवाते समाजसेवी।

X
Kalanwali News - haryana news initiative by social workers giving food to the needy in the morning and evening

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना