• Hindi News
  • Haryana
  • Bhiwani
  • Bhiwani News haryana news kareena who came to reap the harvest from up is apprehensive brought to hospital in a sheet

यूपी से फसल काटने आया श्रमिक काेराेना आशंकित, चद्दर में लपेट पहुंचाया अस्पताल

Bhiwani News - गुरुवार को यूपी से आए एक श्रमिक में काेराेना के लक्षण मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग तुरंत एक्शन में आ गया।...

Mar 27, 2020, 07:31 AM IST
Bhiwani News - haryana news kareena who came to reap the harvest from up is apprehensive brought to hospital in a sheet

गुरुवार को यूपी से आए एक श्रमिक में काेराेना के लक्षण मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग तुरंत एक्शन में आ गया। श्रमिक को तोशाम सिविल अस्पताल से चद्दर में लपेट कर एंबुलेंस से चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल तक पहुंचाया गया।

जहां स्वास्थ्य विभाग की कोविड-19 टीम ने श्रमिक को, एंबुलेंस गाड़ी को, साथ में आए तीन श्रमिकों व एंबुलेंस ड्राइवर को सैनिटाइज किया। इसके बाद ही लगभग आधा घंटे बाद साथी श्रमिकों ने चद्दर में लिपटे अपनी साथी को एंबुलेंस से बाहर निकाला और स्ट्रेचर पर उसे सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड तक पहुंचाया गया, जहां कोविड-19 टीम के चिकित्सकों ने मरीज की जांच की।

मरीज को गले व छाती में दर्द, खासी व बुखार की शिकायत है। मरीज का ब्लड सैंपल लेकर कोविड-19 टेस्ट के लिए रोहतक पीजीआई भेजा गया है। 24 घंटे के अंदर ब्लड रिपोर्ट आने पर ही मरीज के कोराेना संक्रमित होने व न होने की पुष्टि हो पाएगी।

दूसरी तरह होम क्वारंटाइन के दौरान घर से बाहर घूमने पर विदेश से आए एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर कर उसे लोहानी स्थित आइसोलेशन सेंटर में पहुंचाया।

ये कहना है साथी श्रमिकों का

साथी श्रमिक मोनू, जलालुद्दीन ने बताया कि चुन्नू ने मंगलवार को शराब का सेवन किया था। इसके बाद से ही उसकी हालत खराब थी। गुरुवार सुबह पांच बजे उसकी हालत अधिक खराब हो गई और वह अपने पैरों पर भी नहीं खड़ा हो पा रहा था। वह उसे तोशाम के सिविल अस्पताल में लेकर गए जहां से चिकित्सकों ने उसे भिवानी भेज दिया।

खरक खांडयान में साउथ अफ्रीका से आया युवक घूम रहा था बाहर

भिवानी| खरक खांडयान में दक्षिण अफ्रीका से आए एक युवक के हाेम क्वारंटाइन के समय गांव में घूमने पर गुरुवार को पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की काेविड-19 टीम के साथ मौके पर पहुंचकर युवक को रेस्क्यू किया। युवक को क्वारंटाइन समय तक लोहानी स्थित बाबा योगीनाथ अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र में भेज दिया गया है। देर रात पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर उक्त युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। ग्रामीण एवं जिला पार्षद प्रतिनिधि श्याम ने बुधवार रात को पुलिस को सूचना दी कि गांव में राजेश नामक एक युवक दक्षिण अफ्रीका से 20 मार्च को अपने घर पर आया था। कोरोना वायरस के चलते राजेश को चार अप्रैल तक स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया हुआ है और घर के बहार इस संबंध में पोस्टर भी लगाया हुआ है, लेकिन राजेश सरकार के आदेशों की अवहेलना कर रहा है। ऐसे में वह बीमारी फैला सकता है, इसलिए राजेश के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इंस्पेक्टर श्रीभगवान ने बताया कि वे पुलिस बल व स्वास्थ्य विभाग की कोविड-19 टीम के समेत 15 सदस्यीय टीम सिविल अस्पताल से खरक के लिए रवाना हुए। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम दोपहर को गांव खरक स्थित राजेश के घर पर पहुंची और उसे एंबुलेंस में लेकर लोहानी स्थित बाबा योगीनाथ अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर में बनाए गए आइसोलेशन केंद्र में लेकर गई। युवक को चार अप्रैल तक रखा जाएगा। होम क्वारिन्टाइन का उल्लंघन करने पर राजेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 270 व 271 के तहत मामला दर्ज भी किया है।

बुखार, गले में दर्द व खांसी की थी शिकायत

उत्तर प्रदेश के गांव सिसाही से दस श्रमिक गांव खरकड़ी में 17 मार्च को आए थे। सभी श्रमिक खेत में फसल कटाई का काम करते हैं, जिनमें 35 वर्षीय चुन्नू नामक युवक भी शामिल है। सभी श्रमिक जब गांव में अपने कमरे थे तो गुरुवार सुबह पांच बजे चुन्नू ने गले व सीने में दर्द की शिकायत साथी श्रमिकों से की। इसके अलावा उसे खांसी की भी शिकायत थी। हालात अधिक खराब होने पर साथी श्रमिक उसे तोशाम के सिविल अस्पताल में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसकी प्राथमिक जांच की और लक्ष्ण को देखते हुए उसकी सूचना भिवानी स्थित विभाग के उच्चाधिकारियों को दी। मरीज को एंबुलेंस से पुलिस की देखरेख में भिवानी के चौ. बंसीलाल सिविल अस्पताल में भेजा गया। मरीज विभाग की कोविड-19 टीम की देखरेख में है।

सैंपल जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजा, 24 घंटे में आएगी रिपोर्ट


चौ.बंसीलाल नागरिक अस्पताल में मौजूद कोविड-19 टीम व पुलिस।

X
Bhiwani News - haryana news kareena who came to reap the harvest from up is apprehensive brought to hospital in a sheet

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना