लॉकडाउन : सड़क पर निकलने वालों से बरती सख्ती, मास्क पहनाकर समझाया

Jhajjar News - शहर में लॉकडाउन के बाद लोगों को लगातार घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। पुलिस ने इलाकों में बैरिकेड लगाकर कई...

Mar 27, 2020, 07:45 AM IST
Jhajjar News - haryana news lockdown strictly speaking to those on the road wearing masks explained

शहर में लॉकडाउन के बाद लोगों को लगातार घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। पुलिस ने इलाकों में बैरिकेड लगाकर कई रास्तों को रोका भी है, लेकिन इसके बावजूद कई लोग अपने घरों से बार-बार बाहर निकल रहे। ऐसे लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पुलिस ने कई जगहों पर डंडे का इस्तेमाल भी किया। वहीं कई जगह पुलिस शहर में ऐसे लोगों को डंडे की जगह प्यार से भी हैंडल कर रही है। वाहन चालकों को रोक कर समझाया भी जा रहा है। साथ ही जो वाहन चालक मास्क नहीं पहने हुए हैं, उन्हें फ्री में मास्क पहना रही है। चालक के अलावा दूसरे सवारों को भी मास्क पहनाकर समझाया जा रहा है कि वह अपने घरों में रहें और बाहर ना निकलें।

बार-बार नियम तोड़ने पर कर रहे सख्त कार्रवाई : ट्रैफिक एसएचओ बलवान सिंह ने बताया कि पुलिस लोगों की सुरक्षा कर रही है। अनाउंसमेंट के साथ गलियों में गश्त करके लोगों को बता रही है कि वह सरकार के नियमों का पालन करें और खुद को सुरक्षित रखने के साथ अपने परिवार को सुरक्षित रखें। बार-बार लोगों को समझाने के बाद भी नियमों को तोड़ रहे हैं उन पर कार्रवाई भी की जा रही है।

साइकिल सवार को मास्क पहनाया : झज्जर मोड़ पर चारों तरफ से आने वाले रास्ते को रोका गया है। इन रास्तों पर जो भी वाहन चालक आता है उसे सख्ती से समझाया जा रहा है और मास्क नहीं पहनने वाले को जागरूक कर मास्क पहनाया जा रहा है। एक साइकिल सवार को पुलिस ने रोका तो मास्क नहीं लगाया हुआ था। सबसे पहले पुलिस ने उन्हें जागरूक करते हुए कोरोना वायरस के बारे में बताया, इसके बाद मास्क पहनाकर रवाना किया।

X
Jhajjar News - haryana news lockdown strictly speaking to those on the road wearing masks explained

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना