लाॅकडाउन : दूसरे दिन पूरी तरह से बंद रहा शहर

Jind News - कोरोना वायरस को हराने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर पूरी तरह से बंद रहा। शहर, गांवों में...

Mar 27, 2020, 08:41 AM IST
Uchana News - haryana news lockdown the city remained completely closed for the second day

कोरोना वायरस को हराने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर पूरी तरह से बंद रहा। शहर, गांवों में सन्नाटे के बीच लोगों के घरों में हौसले बुलंद नजर आए। लोग आपस में कई सालों पहले आई कातक की बीमारी का जिक्र करते हुए इस बीमारी को वैसी ही बीमारी बताकर खुद का बचाव करने के लिए एक-दूसरे को प्रेरित कर रहे हैं। कुछ लोगों को छोड़कर अधिकांश अपने घरों में रहकर समय बीता रहे हैं।

हर कोई इस बात को जानता है कि अगर काेराेना वायरस उनके गांव, शहर, गली-मोहल्ले में पहुंच गया तो बहुत खतरनाक परिणाम इसके होंगे। इसका एक ही बचाव है घरों में रहो। गांव के लिंक रोड हो या नेशनल हाइवे, बाजार के प्रमुख बाजारों के रोड हर जगह सन्नाटा नजर आया। जो बिना किसी काम के बाजारों में आते मिले, पुलिस प्रशासन उनको लेकर सख्त नजर आया। कई जगहों पर ऐसे युवाओं से उठक-बैठक करवाई तो कई जगहों पर वाहनों की हवा निकाली गई। थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार, चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार खर्ब ने कहा कि लोगों को चाहिए कि वह सरकार, प्रशासन का सहयोग करें।

श्री दुर्गा जागरण मंडल जरूरतमंदों को दे रहा है राशन

कोराना महामारी के चलते लॉकडाउन पर लोग घरों में है। शहर में ऐसे में जो परिवार दिहाड़ीदार हैं। ऐसे गरीब परिवारों को श्री दुर्गा जागरण मंडल द्वारा राशन दिया जा रहा है। सोनू बंसल ने बताया कि उनका कार्यालय लितानी रोड पर केवल नेटवर्क में है। यहां पर जो भी राशन का सामान लेने आता है, उसको लेकर उस वार्ड के संबंधित पार्षद से बात करते हैं। जरूरतमंद मिलने पर उसको आटा, चाय, चीनी, चावल सहित अन्य राशन दिया जाता है।

उचाना. लॉकडाउन के चलते हाईवे पर पसरा सन्नाटा। फोटो | भास्कर

X
Uchana News - haryana news lockdown the city remained completely closed for the second day

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना