• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • Uchana News haryana news made aware about social distancing in uchana for purchase of essential items

आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए उचाना में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए किया जागरूक

Jind News - कोरोना के साथ जंग को लेकर लोगों को प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग (आपस में दूरी ) अपनाने के लिए बाजारों में जाकर...

Mar 27, 2020, 08:41 AM IST

कोरोना के साथ जंग को लेकर लोगों को प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग (आपस में दूरी ) अपनाने के लिए बाजारों में जाकर प्रेरित किया। एसडीएम राजेश कोथ, डीएसपी दलीप सिंह ने अपनी टीम के साथ बाजारों में पहुंचे। यहां पर जो दुकानें खुली थीं वहां मौजूद ग्राहकों को आपस में सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने के लिए प्रेरित किया। दुकानदारों को भी दुकानों में सिर्फ दो ही व्यक्ति रहने के निर्देश भी दिए। बाजारों में करियाना, सब्जी, दूध की दुकानें अधिक होने पर प्रशासन ने इसको लेकर शैड्यूल भी बनाया।

अब रेलवे रोड, लितानी रोड, पुराना बस स्टैंड, रेलवे फाटक सहित अन्य बाजारों में जहां आवश्यक वस्तुओं की दुकान है वो दुकानदार एक दिन एक साइड (तरफ) तो एक दिन एक साइड की दुकानों को खोलेंगे। जहां आपस में तीन से चार दुकानें हैं तो उनमें दो दुकान एक दिन खुलेंगी दो दुकानें एक दिन खुलेंगी। दूध, सब्जी की दुकानें एक बाजार में एक ही है तो वो हर रोज खुलेंगी। इस तरह का शैड्यूल प्रशासन द्वारा इसलिए बनाया गया है क्योंकि यहां पर करियाना, दूध, सब्जी की दुकानें सबसे अधिक हैं।

प्रशासन द्वारा बाजारों में जो आवश्यक दुकानें खुल रही हैं उनके सामने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए चूने से निशान बनाए गए हैं। यहां पर एक-एक मीटर की दूरी गोल निशान बनाए गए हैं। दुकानों के आगे रस्सी बांध कर दुकानदारों को दूर से ही सामान देने के निर्देश दिए गए हैं। हाथों में दस्ताने पहनने के साथ-साथ मास्क लगाने के निर्देश दिए।

दुकानों पर ग्राहक के हाथ धुलवाने के लिए सेनिटाइजर का प्रयोग करने, खुद भी कुछ देर में दुकानदारों को सेनिटाइजर से हाथ धोने को लेकर निर्देश दिए गए।

एसडीएम राजेश कोथ ने कहा कि सिर्फ 14 अप्रैल तक सोशल डिस्टेंसिंग लोग अपनाएं। यह खुद, दूसरे के साथ-साथ पूरे देश के लिए अपनाएं। जागरूक नागरिक होने के चलते इतना तो फर्ज भी हमारा बनता है कि हम घर में रहे, घर में ही रहें। इस महामारी को हरा कर हमारा देश पूरे विश्व के लिए मिसाल बनने का काम करेगा। महाभारत में 18 दिनों तक युद्ध हुआ था। कोरोना वायरस से हमारा युद्ध 21 दिनों का है। पूरे देश की जनता के सहयोग से इसको हराने का काम भारत देश करेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना