हैंडपंप का दूषित पानी पीने के लिए मजबूर मलिकपुर वासी

Yamunanagar News - जलापूर्ति विभाग की लापरवाही के चलते मलिकपुर बांगर के लोगों को हैंडपंप का दूषित पानी पीना पड़ रहा है। एक सप्ताह...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST
Bilaspur News - haryana news malikpur resident forced to drink contaminated hand pump

जलापूर्ति विभाग की लापरवाही के चलते मलिकपुर बांगर के लोगों को हैंडपंप का दूषित पानी पीना पड़ रहा है। एक सप्ताह से नलकूप नंबर दो बोर फेल होने के कारण बंद पड़ा है। इससे 125 घरों में साफ पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। ग्रामीण व ग्राम पंचायत अनेक बार विभाग को सूचित कर चुका है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है जिससे लोगों में विभाग के खिलाफ रोष है।

गांववासी सुरेंद्र कुमार, पृथ्वी सिंह, विद्यासागर, कश्मीरी लाल व अन्य का कहना है कि सरकार के आदेश हैं कि कोरोना वायरस के कारण घरों से बाहर नहीं निकलना है। लोग घरों में ही रह रहे हैं, लेकिन उनके घरों में पीने का पानी नहीं आ रहा है। इससे मजबूरन उनको घरों से बाहर निकलना पड़ रहा है। उनका कहना है कि लोगों को पानी के लिए घरों से निकलना पड़ रहा है। ऐसे में पूर्ण लॉकडाउन प्रभावित हो रहा है।

अरसे से दे रहा दूषित पानी: ग्रामीणों का कहना है कि नलकूप नंबर दो पिछले काफी समय से खराब है। नलकूप से पानी भी गंदा आ रहा है। साथ ही पानी का प्रेशर भी कम है। किसी तरह से लोग काम चला रहे थे, लेकिन 10 दिन से तो पानी आना ही बंद हो गया है जिससे ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज बाला, सत्या देवी व बेबी का कहना है कि घर का कामकाज निपटाने में भारी परेशानी आ रही है।

बिलासपुर | मलिकपुर बांगर गांव में हैंडपंप से पानी भरते लोग।

X
Bilaspur News - haryana news malikpur resident forced to drink contaminated hand pump

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना