• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • Jind News haryana news many schools have extended the dates of annual results sending messages to parents on mobile

कई स्कूलों ने वार्षिक परिणामों की तिथियां आगे बढ़ाई, अभिभावकों को मोबाइल पर भेज रहे मैसेज

Jind News - कोरोना वायरस का असर स्कूल शिक्षा पर भी पड़ रहा है। अधिकतर निजी व सरकारी स्कूलों ने अपने वार्षिक परीक्षा परिणाम...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST

कोरोना वायरस का असर स्कूल शिक्षा पर भी पड़ रहा है। अधिकतर निजी व सरकारी स्कूलों ने अपने वार्षिक परीक्षा परिणाम की तिथियां टाल दी है, जबकि वार्षिक शिक्षा सत्र एक अप्रैल से ही शुरू होगा, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के चलते 14 अप्रैल तक अभी कक्षाएं नहीं लगेंगी। 14 अप्रैल के बाद जैसे ही कोई आदेश होंगे, उसी के अनुसार आगामी कार्रवाई स्कूलों द्वारा भी की जाएगी। कई निजी स्कूल संचालकों ने बच्चों को अगली कक्षा में प्रमाेट कर दिया गया है।

जिले के अधिकतर निजी व सरकारी स्कूलों में दसवीं व बारहवीं को छोड़कर वार्षिक परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। ऐसे में अधिकतर निजी स्कूलों ने 25 से 31 मार्च के बीच परीक्षा परिणाम घोषित करने थे, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सभी निजी स्कूल संचालकों ने वार्षिक परीक्षा परिणाम की तिथि पोस्टपोन कर दी है। इसके अलावा कई निजी स्कूलों ने तो बच्चों को अगली कक्षा में प्रमाेट भी कर दिया है। निजी स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल से ही शुरू होगा, लेकिन कक्षाएं सरकार द्वारा जारी किए गए आगामी आदेशों के बाद ही शुरू होंगी। फिलहाल निजी स्कूल भी 14 अप्रैल तक सरकार के आदेशों का पालन करेंगे। उसके बाद जैसे आदेश सरकार जारी करेगी, वैसे ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

निजी स्कूलों द्वारा परीक्षा परिणाम पोस्टपोन करने के चलते बच्चों के अभिभावकों को मोबाइल पर मैसेज किए जा रहे हैं। मैसेज के माध्यम से बच्चों को अपने अभिभावकों के साथ रहने की अपील की जा रही है।

सरकारी स्कूलों में भी सरकारी आदेशों का पालन : सरकारी स्कूलों का शिक्षा सत्र एक अप्रैल से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते अब आगामी आदेशों तक शिक्षा सत्र शुरू नहीं होगा। मिड डे मील बच्चों को घरों तक पहुंचाया गया है।

एक अप्रैल के बाद फैसला होगा : अंजू सिहाग


नया शिक्षा सत्र इस बार लेट होगा : दिलजीत सिंह

नया शिक्षा सत्र इस बार लेट होगा। सरकारी आदेशों के चलते स्कूल बंद किए गए हैं। वैसे 1 अप्रैल से नया शिक्षा सत्र शुरू होता है, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते अब आगामी आदेशों पर ही शिक्षा सत्र शुरू किया जाएगा।
-दिलजीत सिंह, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, जींद

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना