एमपीएचडब्ल्यू बाहर से आए लोगों की जानकारी करेंगे एकत्र

Sonipat News - स्वास्थ्य विभाग शहर और गांवों में बाहर से आने वाले लोगों का घर-घर जाकर डाटा तैयार करेगा। इसके लिए एसएमओ डॉ....

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST
Gohana News - haryana news mphw will collect information about people from outside

स्वास्थ्य विभाग शहर और गांवों में बाहर से आने वाले लोगों का घर-घर जाकर डाटा तैयार करेगा। इसके लिए एसएमओ डॉ. कर्मबीर ने एचआई और एमपीएचडब्ल्यू की ड्यूटी लगाई है। कर्मचारी लोगों के पास जाकर कोरोना वायरस को लेकर उन्हें जागरूक भी करेंगे और कोई संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी मिलने पर विभाग को सूचित करने के लिए अपील करेंगे।

क्षेत्र में करीब 14 लोग विदेशों से वापिस लौटकर आए हैं। वहीं कई गांवों व शहर में लोग दूसरे प्रदेशों से भी वापिस आए हैं। स्वास्थ्य विभाग बाहर से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर अधिक गंभीर है। विदेश से वापिस आने वाले लोगों में कोरोना संक्रमण की आशंका अधिक रहती है। इसके चलते विभाग जानकारी उपलब्ध होते ही इन लोगों की स्वास्थ्य जांच करवा रहा है। बाहर से आने लोगों की अधिकांश जानकारियां प्रशासन की तरफ से मिल रही हैं। इसे देखते हुए विभाग ने अब एचआई और एमपीएचडब्ल्यू की ड्यूटी लगाई है। ये कर्मचारी प्रतिदिन शहर में प्रत्येक घर जाकर लोगों की जानकारी एकत्रकरेंगे।

एसएमओ ने ली डॉक्टर व स्टॉफ की ली मीटिंग

एसएमओ डॉ.कर्मबीर ने डॉक्टर, स्टॉफ और सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों की मीटिंग ली। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर विभाग द्वारा जारी की गई गाइडलाइन की जानकारी दी। साथ ही उन्हें सतर्क भी रहने के निर्देश दिए। डॉ.कर्मबीर ने कहा कि लोगों को सावधानी बरतने के साथ-साथ दूसरों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक भी करना चाहिए। तभी कोरोना को हरा सकते हैं। विदेश से नागरिक आने की कोई भी सूचना मिले, इसके बारे में विभाग को सूचित करें ।

गोहाना. डॉक्टरों को दिशा निर्देश देते एसएमओ डॉ. कर्मबीर।

X
Gohana News - haryana news mphw will collect information about people from outside

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना