एनसीआई के विश्राम सदन को कोरोना वायरस के लिए किया तैयार, वेंटिलेटर की भी सुविधा

Jhajjar News - कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश के पहले नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में भी आइसोलेटेड वार्ड की व्यवस्था...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST
Jhajjar News - haryana news nci sabbatical house ready for corona virus facility of ventilator also

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश के पहले नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में भी आइसोलेटेड वार्ड की व्यवस्था की गई है। यहां के विश्राम सदन को फिलहाल कोरोना वायरस के मरीजों का वार्ड बना दिया गया है। एनसीआई में कोरोना वायरस से संदिग्ध मरीजों का इलाज भी चल रहा है। एनसीआई में कैंसर के मरीजों की ओपीडी काफी कम हो गई है लेकिन नियमित थेरेपी मरीजों की चल रही है। ऐसे में एनसीआई के डॉक्टर स्टाफ की सेवा कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की देखभाल में ली जा रही है। एनसीआई के अत्याधुनिक विश्राम सदन में 60 बेड़ों की व्यवस्था की गई है। आंकड़ों के अनुसार यहां कोरोना वायरस के 26 के करीब संदिग्ध मरीज आइसोलेटेड हुए थे। इनमें से 14 मरीज ठीक हो के घर भी जा चुके हैं।

रेफर होकर आ रहे हैं कोरोना के संदिग्ध मरीज

एनसीआई बाढ़सा में अभी कोरोना के जितने भी संदिग्ध मरीजों को आइसोलेटेड किया गया है वे सभी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल से रेफर आए हैं। अस्पताल में मरीजों की भीड़ न हो और आसानी से मरीजों को आइसोलेटेड किया जा सके। लिहाजा एनसीआई को इसके लिए तैयार किया गया है।

2000 बेड के साथ देश का सबसे बड़ा कैंसर हॉस्पिटल है एनसीआई: बाढ़सा में मौजूद एनसीआई देश का ऐसा पहला सरकारी कैंसर हॉस्पिटल है जो किसी भी निजी कैंसर अस्पताल से भी सबसे बड़ा है और यहां 2000 बेड की व्यवस्था है। फिलहाल यहां 250 बेड पर मरीजों के उपचार की सुविधा है जबकि 2000 बेड के लिए स्ट्रक्चर पूरी तरीके से तैयार है।


बाढ़सा का एनसीआई स्थित विश्राम सदन जहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों का इलाज चल रहा।

X
Jhajjar News - haryana news nci sabbatical house ready for corona virus facility of ventilator also

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना