करनाल में 28 लोगों की निगेटिव रिपोर्ट, 4 के सैंपल जांच को भेजे

Karnal News - राशन वितरण की आज से हो जाएगी सही व्यवस्था, दूध भी ऑर्डर पर घर बैठे मिलेगा करनाल जिले में फिलहाल कोरोना वायरस के...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST
{राशन वितरण की आज से हो जाएगी सही व्यवस्था, दूध भी ऑर्डर पर घर बैठे मिलेगा

करनाल जिले में फिलहाल कोरोना वायरस के 28 संदिग्ध मरीजों के सैंपल निगेटिव आ चुके हैं। गुरुवार को चार नए संदिग्ध केसों के सैंपल खानपुर मेडिकल कॉलेज में भेजे हैं। शुक्रवार शाम तक इनकी रिपोर्ट आएगी। जिले में 145 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया है। 121 लोगों के होम क्वारेंटाइन 28 दिन पूरे हो गए हैं। इन लोगों में कोरोना वायरस से संबंधित कोई लक्षण नहीं मिले हैं। इनमें से ज्यादातर की हिस्ट्री विदेश की है। कुंजपुरा के आइसोलेशन सेंटर में 20 लोग रखे गए हैं।

शहर में 207 करियाना स्टोरों को सप्लाई के लिए निर्धारित किया है। फल और सब्जियों की वार्ड वाइज सप्लाई शुरू हो गई है। पांच हजार गरीब लोगों को 20-20 किलो राशन भी बांटा जा रहा है। 2 हजार जरूरतमंदों के लिए प्रतिदिन भोजन तैयार कर शहर में बंटवाया जाएगा। शहर व गांवों में स्प्रे करवाया जा रहा है।

निर्धारित दुकानों के आगे घेरे बनाने के डीसी ने दिए निर्देश

व्यक्ति दुकान पर राशन लेने जाएगा, उसे दुकान के एक मीटर के बाहर खड़ा होकर सामान का ऑर्डर देना होगा और पैसे देकर सामान प्राप्त करना होगा। करियाणा, दुकानदार, केमिस्ट और दूध विक्रेता भी अपनी-अपनी दुकानों के आगे एक मीटर के घेरे का निशान लगा लें। उन्होंने जनता से यह भी कहा कि दुकान के आगे भीड़ न करें, अफरा-तफरी से बचें और किसी तरह की अफवाहों पर भी ध्यान न दें। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। आम जनता के लिए करियाना दुकानदारों के नंबरों की जानकारी भी मीडिया के माध्यम से दे दी गई थी। केवल अधिकृत किए गए दूध विक्रेता डेयरियों के नंबरों की सूचना भी जनता को दे दी जाएगी।

शहर में आज से होगी दूध की सुचारू सप्लाई: लोगों को दूध की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए जिला प्रशासन की ओर से दिल्ली की एक कंपनी हेरिटेज फूड लिमिटेड से संपर्क कर करनाल शहर में उनके उत्पाद

उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई है। कोई भी व्यक्ति कंपनी के अधिकृत नंबर- 8901062500 पर संपर्क कर दूध और इससे बनने वाले दही व मिल्क पाउडर जैसे उत्पाद के साथ-साथ ब्रैड सप्लाई का ऑर्डर बुक करवा सकता है। कंपनी अधिकारी अक्षय शर्मा ने बताया कि बुकिंग के बाद संबंधित ऑर्डर पर अगले दिन डिलीवरी होगी, जो कंपनी के कर्मचारी करेंगे। प्रत्येक डिलीवरी पर 25 रुपए प्रभार या चार्ज लगेगा, लेकिन सारा सामान एमआरपी पर उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि यह प्रभार 5 किलोमीटर की परिधि में लागू होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना