गोशालाओं में मृत गायों को दफनाने का इंतजाम नहीं

Sonipat News - सोनीपत | करोना वायरस के चलते लॉकडाउन हुए शहर में बंद ही वाहनों की आवाजाही का असर अब गोशाला व्यवस्था पर भी पड़ने लगा...

Mar 27, 2020, 07:57 AM IST

सोनीपत | करोना वायरस के चलते लॉकडाउन हुए शहर में बंद ही वाहनों की आवाजाही का असर अब गोशाला व्यवस्था पर भी पड़ने लगा है। विभिन्न कारणों के चलते गोशाला में मर रही गायों को ले जाने की व्यवस्था भी अब नहीं हो पा रही है। गोशाला संचालकों की ओर से इस बाबत पुलिस से लेकर जिला प्रशासन भी अब अपील की गई है, लेकिन उसका जवाब अब तक नहीं मिल सका है। जिस कारण गोशाला में मर रही गायों के कारण संक्रमण फैलने का खतरा है। उन्होंने प्रशासन से इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

गोशाला संघ के प्रधान जितेन्द्र सिंह ने बताया कि सोनीपत लाॅकडाउन के दौरान गोशालाओ में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर मृत गाय को लेकर समस्या गंभीर हो रही है। जिले में करीब 10 से ज्यादा गोशाला का ठेका खरखौदा की एक एजेंसी के पास है, लेकिन मौजूदा समय में उनकी दोनों गाड़ियां बिना प्रशासनिक अनुमति के कारण खाली है। प्रशासनिक आदेश के कारण 3 दिन से गाय के शव नहीं उठाए गए हैं। जिससे उनके साथ रहने वाली गाय भी बीमारी पड़ रही है। इससे अन्य लोगों को संक्रमण का खतरा बन रहा है। क्योंकि गोशाला के पास उनको दफनाने का इंतजाम नहीं है।

जिले में 30 गोशालाओं में 75 हजार गाय : सोनीपत में 30 गोशाला में है करीब 75 हजार गाय, हर दिन मर रही है 60-70 गाय सोनीपत में इस समय करीब 30 गोशाला है, जिनमें करीब 75 हजार गाय है। इसमें हर दिन 60 से 70 गाय विभिन्न कारणाें से मरती है। जिन्हें सिसाना हडवारा लेकर जाने का आवश्यकता होती है, लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण गायों को लेकर नहीं जाया जा रहा है। प्रशासन इस बाबत तय गाड़ियों को स्थाई अनुमति प्रदान करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना