पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ratia News Haryana News No Entry In 21 Villages Of Ratia No Outsiders Are Allowed Inside

रतिया के 21 गांवों में नो इंट्री, किसी बाहरी को अंदर आने की अनुमति नहीं

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रतिया के 21 गांवों की पंचायतों ने कोरोना वायरस के खतरे को समझते हुए गांव वायरस से बचाने की ठानी है। ऐसे में पंचायतों ने गांवों को सील कर किसी भी बाहरी व्यक्ति के गांव में आने व गांव के व्यक्ति को बाहर जाने पर रोक लगाई है ताकि इससे गांव में किसी प्रकार का संक्रमण न हो। ग्रामीण नाकाबंदी कर किसी को भी न तो गांव से बाहर जाने दे रहे है न ही किसी बाहरी को गांव में आने दिया जा रहा है। इसके लिए गांव के युवा व बुजुर्ग दिन-रात अलग अलग शिफ्टों में ठीकरी पहरा दे रहे हैं। कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करेगा तो पंचायत ऐसे लोगों के खिलाफ पंचायती व कानूनी तौर पर कार्रवाई करवाएगी।

इन गांवों के लोग हुए सचेत : गांव बबनपुर, ढाणी बबनपुर, बाड़ा, कमाना, घासवा, लांबा, कुनाल, शहनाल, चिम्मों, सुखमनपुर, गुरुसर, पालसर,फलां, भरपूर, रत्ताखेड़ा, दादूपुर, जल्लोपर, लाली,कलोठा, अजीत नगर, चंदोखुर्द, भुदड़वास गांवों के लोगों ने पीएम व सीएम मनोहर लाल के लॉक डाउन का संदेश व घरों में रहने की दी गई हिदायज को समर्थन देते हुए गांवों में नॉ इंट्री की है। सरपंच एसोसिएशन के प्रधान लांबा के सरपंच जितेंद्र साधा, सरपंच जगराज बबनपुर ढाणी, विजय शहनाल, हवा सिंह फूलां, गुरदीप पालसर, सुदेश पपला रत्तरखेड़ा, राधेश्याम खीचड़ दादूपर, अनूप गोदारा जल्लोपुर, गुरदीप घासवा, सुरजीत कलोठा, धर्मपाल शर्मा भूदड़वास, सुभाष कुनाल, सरपंच प्रतिनिधि गुरमीत कमाना, राजबीर सिंह बाड़ा, लखविंद्र बबनपुर, ईश्वर गुज्जर सुखमनपुर, राजकुमार चिम्मों ने कहा कि पंचायतें गांव के लोगों व युवाओं के सहयोग से सैनिटाइजर का छिड़काव कर गांव को सेनिटाइज कर रही है।

ग्रामीणों का ये अच्छा प्रयास

सरपंचों पंचायतों व ग्रामीणों का ये अच्छा प्रयास है। सुरक्षा से ही हम कोरोना वायरस से लड़ कर उसे हरा सकते है। अन्य गांव भी सहयोग करें।\\\'\\\' - लक्ष्मण नापा, विधायक|

गुरुद्वारों व मंदिरों से सुबह-शाम करवा रहे हैं मुनादी


गांव के गुरुद्वारों, मंदिरों में सुबह शाम मुनादी करवा कर ग्रामीणों को घरों में ही रहने के लिए कहा जा रहा है। लोगों को कोरोना का मतलब समझाया जा रहा है कि कोई रोड पर ना आए। दुकानों पर सामान खरीदते समय भी गैप बनाकर सामान खरीदने की सलाह दी जा रही है।

शहनाल में ठीकरी पहरा देते गांव के सरपंच विजय कुमार व युवा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें