• Hindi News
  • Haryana
  • Jhajjar
  • Jhajjar News haryana news nodal officer to handle water and sewerage system circle office made control room

पानी और सीवरेज की व्यवस्था संभालेंगे नोडल ऑफिसर, सर्कल ऑफिस बनाया कंट्रोल रूम

Jhajjar News - जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने कोविड-19 महामारी से लड़ रही जनता की सहायता के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST
Jhajjar News - haryana news nodal officer to handle water and sewerage system circle office made control room

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने कोविड-19 महामारी से लड़ रही जनता की सहायता के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने कमर कस ली है। इसके लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश रद्द कर दिए गए हैं। यही नहीं आमजन को जरूरी सेवाएं जारी रखने के लिए अधीक्षक अभियन्ता जगबीर सिंह मलिक ने सर्कल ऑफिस को कंट्रोल रूम बनाते हुए जिले भर से आने वाली विभिन्न पेयजल व सीवरेज सम्बन्धित समस्याओं और शिकायतों से निपटने के लिए रणनीति पर काम करते हुए विभिन्न अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित की है। इसके लिए जिले भर का नॉडल ऑफिसर कार्यकारी अभियन्ता प्रदीप कुमार को बनाया गया है वहीं डिप्टी सुपरिटेंडेंट विक्रम सुबाना को उनका सहायक नियुक्त किया गया है। वहीं डिवीजन स्तर पर उपमंडल अभियन्ता को नॉडल ऑफिसर बनाया गया है। इसके लिए विभाग की ओर से हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं। कंट्रोल रूम परिमण्डल कार्यालय का नम्बर 01251-255822 बनाया
गया है।

प्रत्येक कार्यालय में जरूरी स्टाफ 24 घंटे तैनात रहेगा

इस बारे में जानकारी देते हुए अधीक्षक अभियन्ता जगबीर सिंह मलिक ने बताया कि इन उपरोक्त नॉडल ऑफिसर की सहायता के लिए प्रत्येक डिवीजन स्तर पर करीब 2 से 3 दर्जन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि आमजन को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी इसके लिए कंट्रोल रूम के साथ साथ प्रत्येक कार्यालय में जरूरी स्टॉफ 24 घंटे तैनात रहेगा। उन्होंने कहा कि विभाग का उद्देश्य आमजन को इस संकट की घड़ी में हर सम्भव मदद करना है। इसके लिए विभाग पूरी तरह मुस्तैद है।

तैयारियों की समीक्षा

इस तमाम तैयारियों की समीक्षा के लिए अधीक्षक अभियन्ता जगबीर सिंह मलिक ने वीरवार को सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार दूहन, कार्यकारी अभियंता, नॉडल ऑफिसर प्रदीप कुमार, बीडीपीओ रामकरण, कनिष्ट अभियन्ता विकास दीप उपस्थित रहे।

ये बने हैं नोडल अफसर : उपमण्डल अभियन्ता सुरजीत सिंह मलिक नॉडल ऑफिसर बनाया गया है। जिनसे फोन 01251-252086 व मोबाइल नम्बर 9466155838 पर सम्पर्क किया जा सकेगा। वहीं शहर की सीवरेज व्यवस्था के लिए उपमंडल अभियन्ता अनिल रुहिल को नॉडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। उनसे दूरभाष नम्बर 01251-252350 व मोबाइल नम्बर 9466160000 पर उनसे संपर्क किया जा सकता है। वहीं बहादुरगढ़ क्षेत्र के लिए उपमंडल अभियन्ता अनिल कुमार रोहिला को नॉडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है। पानी व सीवरेज सम्बन्धित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए उनसे फोन नम्बर 01276-242976 व मोबाइल नम्बर 8901355642 पर उनसे संपर्क किया जा सकता है। बेरी क्षेत्र के लिए पेयजल व सीवरेज से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उपमंडल अभियन्ता, नॉडल ऑफिसर बेरी क्षेत्र नवीन कुमार गोयत से सम्पर्क किया जा सकता है। फोन नम्बर 01251-220117 व मोबाइल नम्बर 9467217309 पर उनसे संपर्क किया जा सकता है।

पानी सप्लाई के बारे में स्टाफ की बैठक लेते हुए जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षण अभियंता जगबीर सिंह मलिक।

X
Jhajjar News - haryana news nodal officer to handle water and sewerage system circle office made control room

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना