अब गली-मोहल्ले में पहुंचेंगे सब्जी व फल विक्रेता

Kaithal News - सब्जी खरीदने के लिए अब लोगों को घरों से दूर सब्जीमंडी में भीड़भाड़ में नहीं जाना पड़ेगा बल्कि उन्हें घर के आसपास...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST

सब्जी खरीदने के लिए अब लोगों को घरों से दूर सब्जीमंडी में भीड़भाड़ में नहीं जाना पड़ेगा बल्कि उन्हें घर के आसपास गली में ही फल व सब्जियां उपलब्ध हो सकेंगी। कोरोना के मद्देनजर किए लॉकडाउन के दौरान सब्जीमंडी में भीड़ न उमड़े, इसके लिए मार्केट कमेटी की ओर से शहर में रेहड़ियाें पर सब्जियां व फल बेचने वाले करीब 60 छोटे दुकानदारों को परमिशन लेटर जारी किए हैं। अब ये रेहड़ी वाले शहर के गली मोहल्ले व सेक्टरों में आवाज लगाकर सब्जियां बेचेंगे। सब्जी मंडी छोटे दुकानदारों के लिए रोजाना सुबह दो से तीन घंटे ही खुलेगी ताकि रेहड़ी वाले थोक में सब्जी व फल खरीद सकें। मंडी के आढ़ती अपनी दुकानों पर ही सब्जी व फल बेचेंगे। छोटे दुकानदारों को मंडी की फड़ों पर सब्जियां बेचने की अब इजाजत नहीं है। ऐसे में शहरवासी अब अपनी गली-मोहल्ले में आने वाले रेहड़ी वालों से ही सब्जियां खरीदें।

बता दें, पिछले दिनों से लॉकडाउन के बाद से भी सब्जीमंडी में खूब भीड़ जमा होती थी। भीड़ भाड़ को कम करने के लिए पुलिस प्रशासन ने मंडी को बंद कराकर गेट पर ताला लगवा दिया था। मार्केट कमेटी अधिकारियों ने इस पर सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ जमा न हो, इसके लिए रेहड़ी वालों को शहर में घूमकर सब्जियां व फल बेचने का अवसर प्रदान किया है। रेहड़ी संचालक सुबह ताजी सब्जियां मंडी से खरीदेंगे और दिनभर शहर की गलियों व मोहल्लों में जाकर बेचेंगे। इससे लोगों को भी घर से दूर जाने की जहमत नहीं उठानी पड़ेगी। गुरुवार को सुबह दो घंटे सब्जी मंडी खुली और उसके बाद गेट पर ताला लगा दिया गया। हालांंकि आढ़ती अपनी दुकानों पर थोक में आलू-प्याज के कट्टे व फलों की कैरेट बेचते नजर आए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना