• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • Jind News haryana news people roads markets are not deserted now vegetable market will open from 4 to 11 am

घरों से बाहर नहीं निकले लोग, सड़कें, बाजार सब वीरान, अब सुबह 4 से 11 बजे तक खुलेगी सब्जी मंडी

Jind News - कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर शहरवासी पहले से कहीं अधिक सतर्क हो गए हैं। सरकार द्वारा लागू किए लॉकडाउन...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST
Jind News - haryana news people roads markets are not deserted now vegetable market will open from 4 to 11 am

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर शहरवासी पहले से कहीं अधिक सतर्क हो गए हैं। सरकार द्वारा लागू किए लॉकडाउन का वे अब बखूबी पालन कर रहे हैं। बुधवार को शहर में काफी कम संख्या में लोग घरों से बाहर निकले। सब्जी मंडी से लेकर, बाजार, अस्पताल आदि सभी जगहों पर वीरानी छाई थी। यह सब तब हुआ जब पुलिस ने शहर में कोई सख्ती नहीं बरती। यही हाल जिला के उचाना, नरवाना, सफीदों, जुलाना आदि कस्बों में रहा। लॉकडाउन के दौरान इक्का-दुक्का लोग ही जरूरी काम होने पर ही घरों स बाहर निकले। गांवों में भी लोग घरों से अब पहले की तुलना में काफी कम संख्या में लोग बाहर निकल रहे हैं। पशुओं के लिए चारा लाने के लिए ही लोग सुबह-सुबह खेत में जाते हैं।

इसके बाद गलियां सुनसान नजर आती हैं। इस पर पुलिस को भी जिलेभर में लोगों को घरों में रखने के लिए कोई ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। यदि शहर वासी इसी तरह बचाव के लिए घरों से बाहन निकलने के प्रति धैर्य रखेंगे और सतर्कता बरतेंगे तो इससे खुद तो सुरक्षित रहेंगे ही पूरे जिले के लोग भी सतर्क रहेंगे। गुरुवार को जिलेभर में सिर्फ करियाना, मेडिकल स्टोर, अस्पताल और पेट्रोल पंप ही खुले रहे। उम्मीद है कि अगले 20 दिनों तक लोग इसी तरह से पूर्ण रूप से लॉकडाउन रखेंगे।

राशन व खाना वितरित करने के लिए लगाई गई हैं ड्यूटियां

संस्था का नाम वार्ड

जींद शिक्षा सहयोग समिति 1, 2, 3, 8

अन्ना टीम 6, 7

मोदी फैन क्लब 9, 10, 12

अग्रवाल यूथ आर्गेनाइजेशन 16, 27, 29, 30

हेल्थ ए मिशन 17, 23

कम ही लगे पुलिस नाके, गश्त भी पिछले दिनों से रही कम


बुधवार को लॉकडाउन के दौरान जिलेभर में पिछले दिनों की संख्या में काफी कम पुलिस नाके लगे थे। शहर में पुलिस द्वारा भी इस दौरान काफी कम गश्त की गई। जिन जगहों पर पुलिस द्वारा नाके लगाए गए थे वहां पर भी काफी कम संख्या मेंं पुलिसकर्मियों की तैनाती रही। इसके बाद भी काफी कम संख्या में लोग घरों से बाहर आ रहे थे। जो लोग घरों से बाहर निकले रहे थे वे भी वहीं थे जिनको खाने-पीने की वस्तुएं, दवाइयां खरीदने थी या फिर किसी बीमार व्यक्ति का चेकअप कराना था।


इधर, जिला प्रशासन जरूरतमंदों को उपलब्ध करवाएगा भोजन

जींद|जरूरतमंद लोगों को घर पर ही खाना उपलब्ध करवाने को लेकर जिला प्रशासन द्वारा विस्तृत कार्य योजना तैयार की है। गुरुवार को एसडीएम सत्यवान सिंह मान की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें शहर की कई समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। जींद के तहसीलदार मनोज अहलावत इस पूरे कार्यक्रम की देखरेख करेंगे। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने बताया कि जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध करवाने में पूरे शहर को पांच जॉन में बांट दिया गया है। प्रत्येक जॉन के लिए एक-एक समाज सेवी संस्था की टीम नियुक्ति की गई है। इन टीमों के साथ सहयोग के लिए सरकारी कर्मी भी साथ रहेंगे। लोगों को खाना/राशन हर रोज सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच घर जाकर करवाया जाएगा। खाना तैयार करने की जिम्मेदारी गुरुद्वारा कमेटी, हलवाई यूनियन के तीन सदस्यों श्याम सुंदर गोयल, अनिल अग्रवाल, नंद किशोर, जयंती देवी मन्दिर के पदाधिकारियों ने स्वेच्छा से ली। इसके साथ ही अन्ना टीम के प्रतिनिधि सुनील वशिष्ठ ने जिला प्रशासन के सहयोग से खाने को घर-घर उपलब ्ध करवाने की जिम्मेदारी ली। सत्यवान सिंह मान ने कहा कि जो लोग खाने पकाने की स्थिति में नहीं है, उन्हें तैयार करवाकर भोजन पैकेट के रूप में उपलब्ध करवाया जाएगा और जो लोग खाना बना सकते हैं, उन्हें राशन उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि राशन के पैकेट में दो किलो आटा, दो किलो चावल, एक किलो दाल, एक किलो आलू, एक किलो प्याज, एक पाउच आचार, नमक, मिर्च व तेल होगा। एसडीएम ने कहा कि शहर के प्रत्येक वार्ड अाैर हर गांव में कम से कम एक-एक करियाने की दुकान अवश्य खुली रहेगी।

डीसी की सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना की अपील

जींद | डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने कहा कि आमजन को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का अपने आप में एक अहम महत्व है। इस महत्व को समझते हुए इसकी अनुपालना अवश्य करें। डीसी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव ही सबसे बेहतर उपाय है और अधिकारियों के साथ-साथ कर्मचारी भी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंस रखें व सुरक्षित रहें। उन्हाेंने गुजारिश की है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोग घरों में भी सोशल डिस्टेंस बनाए रखें तथा दूसरों को भी इसके बारे में जागरूक करें तभी इस करोना वायरस का मुकाबला किया जा सकता है। आमजन कोरोना वायरस के बचाव के संबंध में हरियाणा सरकार द्वारा जारी की गई एडवाइजरी की गंभीरता से पालना करें और लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहें। उन्होंने आमजन से कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने हाथों को अच्छी प्रकार साबुन या सैनिटाइजर से धोएं। उन्होंने जिलावासियों से इस स्थिति में प्रशासन की ओर से किये जा रहे निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने की अपील की। शहर में आवश्यक सामग्री के लिए दुकान खोल रहे दुकानदार ग्राहकों के बीच कम से कम 5 फीट की दूरी का गैप अवश्य बनाकर रखें। इस व्यवस्था से आप और ग्राहक दोनों कोरोना से सुरक्षित रहेंगे।

अब हुआ सही लॉकडाउन } कोरोना वायरस से बचाव के लिए पहले से कहीं अधिक जिम्मेदारी से पेश आ रहे लोग

11 बजे के बाद सब्जी मंडी लॉक : शहर की सब्जी मंडी में अमूूमन दिनभर लोगों का सब्जी खरीदने के लिए आवागमन लगा रहता है। काफी संख्या में दुकानदार भी फड़ लगाकर दिनभर सब्जी बेचते हैं। बुधवार को सब्जी मंडी का नजारा बदला हुआ था। 11 बजे के बाद ही सब्जी मंडी वीरान नजर आ रही थी। सब्जी मंडी आढ़ती एसो. के प्रधान अवतार कुमरा का कहना है कि अब रोजाना सुबह 4 से 11 बजे तक ही सब्जी मंडी खुलेगी।

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रेहड़ी चालक और लोग

जींद. सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रेहड़ी चालक और लोग।

X
Jind News - haryana news people roads markets are not deserted now vegetable market will open from 4 to 11 am

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना