लोग सोशल डिस्टेंसिंग का रखने लगे ध्यान, अभी ये दूरियां अच्छी

Kaithal News - करियाना, मेडिकल और मिल्क शॉप पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने लगे हैं। हालांकि ये पुलिस की सख्ती के...

Mar 27, 2020, 07:22 AM IST

करियाना, मेडिकल और मिल्क शॉप पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने लगे हैं। हालांकि ये पुलिस की सख्ती के बाद शुरू हुआ है। अब दुकानदारों ने अपनी दुकानों तक पहुंच से पहले ही रस्सियां बांध दी है।

वहीं दुकानों के आगे गोल दायरे बना दिए हैं। जिनकी दूरी एक मीटर रखी गई है, ताकि लोगों को कोरोना वायरस का फैलाव न हो सके। ऐसा ही आज करियाणा शॉप समेत अन्य दुकानों पर देखने पर मिला। रेलवे गेट पर करियाणा शॉप पर आज लोग एक उचित दूरी बना कर सामान खरीद रहे हैं।

ऐसा यहां करीब सभी दुकानों पर दिखाई दे रहा था। इससे पहले मेडिकल शॉप की दुकानों पर भी इस सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को लागू किया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आपस में दूरी बना कर रखने की हिदायत केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई है। इसमें कम से कम एक मीटर यानी साढ़े तीन फुट की दूरी होनी चाहिए। बताया जा रहा है कि इससे वायरस का फैलाव नहीं होता है। इसलिए यह दूरी अच्छी है।

सीवन में स्काउटस कैडेट बता रहे कैसी रखे दूरियां : ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत सदस्य, सरपंचों के साथ स्काउटस कैडेट भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में बता रहे हैं। बच्चों, बड़ों सभी को इसका पालन करने, घर से न निकले तथा कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जानकारी दे रहे हैं।

इस समय पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण लॉक डॉउन किया गया है। ऐसे में लोगों को घरों में रहने के लिए कहा जा रहा है। शहर क्षेत्र में पुलिस तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस के साथ-साथ ग्राम पंचायतें भी सख्ती से इस लॉक डाउन को लागू करवा रही हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना