बिना कारण घर से निकलने वालों पर चला पुलिस का डंडा, मुर्गा परेड कराई

Karnal News - देशभर के लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर पूरी तरह बंद रहा। बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा रहा। कई लोग बेवजह सड़क पर आए,...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST
Karnal News - haryana news police run on those leaving the house without reason cock parade organized

देशभर के लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर पूरी तरह बंद रहा। बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा रहा। कई लोग बेवजह सड़क पर आए, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे टिक नहीं पाए। बिना कारण घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस का डंडा चला। कई स्थानों पर मुर्गा परेड कराई गई। ऐसे में अगर किसी को घर से बाहर जाना है तो उसके पास ठोस कारण के साथ सबूत होना चाहिए, अगर किसी के पास ठोस कारण नहीं है तो पुलिस
सख्ती करेगी। अस्पातल चौक, सेक्टर-14 पर पुलिस ने सख्ती बरती। यहां पर बेवजह आने वाले लोगों पर डंडा भी चलाया।

लॉकडाउन के तहत अब शहर में राशन, दूध व दवा की दुकानें ही खुली दिखाई दी। करियाना स्टोर भी वही खुले, जिनको प्रशासन से अधिकृत किया है, लेकिन इन करियाना स्टोर पर ग्राहकों को सामान नहीं दिया गया। होम डिलीवरी के तहत ही लोगों तक राशन को पहुंचाया जा रहा है और सब्जियों को घर-द्वार पर उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन समुचित व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन को और प्रयास करना होगा। लॉकडाउन को सफल बनाए रखने के लिए पुलिस ने हर चौक पर कड़ी चौकसी बनाए रखी। कोई भी सड़क पर आया तो उसे पूछताछ के लिए रोक लिया गया। ठोस कारण का प्रमाण देने वालों को ही नाका लांघने की इजाजत दी गई।

रेंज आईजी ने जांची व्यवस्थाएं, दिए निर्देश

शहर में करनाल रेंज आईजी भारती अरोड़ा ने भी गश्त की। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन के दौरान की स्थिति और व्यवस्थाओं को जाना। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों से भी उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत की। इस दौरान उन्होंने किरयाने के दुकानदारों से भी एहतियात बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को भी निर्देश दिए कि वे खाने-पीने की वस्तुएं ले जाने वालों को आने-जाने दें, क्योंकि इनकी सप्लाई जारी रहना जरूरी है।


बेवजह घूमने वालों की कराई मुर्गा परेड


पुलिस ने बेवजह घूमने वाले जो युवक मिले तो उनकी मुर्गा परेड कराई। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है बिना कारण के सड़क पर आने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।


पुलिस ने शहर की सीमाओं को किया सील, सख्ती बरती

कोरोना को मात देने के लिए हम सबकाे घर के अंदर ही रहना होगा। इसलिए करनाल पुलिस ने शहर की सभी सीमाओं को सील कर दिया है। पुलिस ने सख्त नाके लगाते हुए इमरजेंसी वालों को ही आने जाने दे रही है। बाहर के व्यक्ति की बिल्कुल पाबंदी लगा दी है। पुलिस की तरफ से यह सख्ताई जरूरी है और यह हम सभी की भलाई के लिए है। शहर में कैथल नहर पुल, काछवा नहर पुल, मूनक रोड, मेरठ रोड, हाईवे के सभी चौकों पर नाकेबंदी कर दी है। काॅलोनी, सेक्टर्स के अंदर पुलिस गश्त बढ़ा रही है। जो लोग घरों के बाहर बिना कारण से आए हुए हैं, उनके साथ पुलिस सख्ती से पेश आ रही है।

कैथल रोड, मूनक रोड और हाईवे के पांचों चौकों पर पुलिस ने की नाकेबंदी

लॉकडाउन के तहत अब शहर में दूध व दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी, अधिकृत करियाना स्टोर को ही छूट

एसपी बोले- घरों से बाहर निकले तो ठोस कारण का सबूत लेकर चलें

दुकान के बाहर गोलदारा बनाकर जगह सुनिश्चित करें : जो दुकानें अनुमति के साथ खुली हैं उनसे अपील की जा रही है कि दुकान के सामने भीड़ इकट्ठा न होने दें। प्रत्येक व्यक्ति के बीच डेढ़ मीटर का फासला रखें। अपने मेडिकल स्टोर के सामने रेखा खींचकर गोलदारा बनाकर फासला सुनिश्चित करें।

दवा लेने आए तो एक से डेढ़ मीटर की दूरी रखें : एसपी ने शहर का दौरा कर दवा की दुकानों की व्यवस्था जांची। साथ ही लोगों के साथ-साथ दवा विक्रेताओं से निवेदन किया कि वे अपने ग्राहकों में एक से डेढ़ मीटर का डिस्टेंस बनाकर रखें। जो खाने-पीने के सामान कैरी कर रहा है उसके लिए पास की जरूरत नहीं है।

लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर सेक्टर्स में : शहर में लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर सेक्टर्स में देखने को मिल रहा है। सेक्टर की सड़कें दिनभर वीरान रही। लोग अपने घरों से बाहर तभी आते जब उनके फल या सब्जी मोबाइल वैन उनके वहां से गुजरती। लोग पूरी तरह से अपने घर में दुबके बैठे हैं।


करनाल. अस्पताल रोड पर दौरा करते एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया।

करनाल. बेवजह सड़क पर निकलने वालों की उठक बैठक करवती पुलिस।

Karnal News - haryana news police run on those leaving the house without reason cock parade organized
X
Karnal News - haryana news police run on those leaving the house without reason cock parade organized
Karnal News - haryana news police run on those leaving the house without reason cock parade organized

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना