समाजसेवी संस्था जरूरतमंदों को पहंुचा रही राशन

Sirsa News - कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन में बाजार पूरी तरह बंद है और पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों सहित कई अधिकारी...

Mar 27, 2020, 08:31 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन में बाजार पूरी तरह बंद है और पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों सहित कई अधिकारी काम में जुटे हैं। जो 12 से 18 घंटे तक ड्यूटी कर रहे हैं। लॉक डाउन के कारण स्लम बस्तियों में रहने वाले गरीब परिवारों के लिए राशन की भी किल्लत पैदा हो गई है। इस स्थिति को देखते हुए शहर के योद्धाओं ने समाजसेवी संस्थाओं के बैनर तले राहत कार्य शुरू कर दिए हैं। जहां एक ओर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को चाय-नाश्ते से लेकर खाना तक वॉलेंटियर पहुंचा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बस्तियों के गरीब परिवारों को जरूरत का राशन आदि का सामान भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

हम बात कर रहे हैं शहर की समाजसेवी संस्था अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट ऑर्गेनाईजेशन और भाई कन्हैया मानव सेवा ट्रस्ट, शहीद भगत सिंह ब्रिगेड समाज सुधार समिति संस्था का। इन संस्थाओं के वॉलेंटियर लॉक डाउन के दौरान पूरी मुस्तैदी से समाज सेवा में जुटे हुए हैं। न तो वे रात देखते हैं और न ही दिन। बिना थके बिना रूके ये युवा वॉलेंटियर शहर के विभिन्न चौराहों पर तैनात पुलिस जवानों, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को समय-समय पर चाय नाश्ता उपलब्ध करवा रहे हैं। इसके अलावा सड़क किनारे बैठे बेघर लोग जिन्हें न पीने को पानी है और न ही चाय-खाना। उनकी सेवा में भी ये वॉलेंटियर जुटे हुए हैं। कोई भी मजबूर व्यक्ति सड़क किनारे बैठा हुआ दिखता है तो ये उसे खाने-पीने का सामान उपलब्ध करवा देते हैं।

अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट ऑर्गेनाईजेशन के सदस्यों ने चतरगढ़पट्‌टी व झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले 27 परिवारों को राशन पैकेट वितरित किए। इसके अलावा शहीद भगत सिंह ब्रिगेड सुधार समिति की टीम ने स्लम बस्तियों में जाकर रोटी व सब्जी के पैकेट बांटे। वहीं युवा नेता गोकुल सेतिया ने भी करीब 100 परिवारों को राशन पहुंचाया। इसके अलावा गुरुद्वारा श्री चिल्ला साहिब के सेवादार भी चौक-चाैराहों पर लंगर वितरित कर रहे हैं। गोकुल सेतिया ने कहा कि जरूरतमंदों तक राशन पहुंचाने का यह कार्य शुरू किया गया है। रोजाना दो सेवादार एक वाहन में राशन व भोजन रखकर गरीब बस्तियों मे लंगर वितरित करेंगे। अन्य संस्थाओं द्वारा भी रोटी व सब्जी पैकेट बनाए जा रहे हैं जिसे रोजाना सुबह-शाम जरुरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा। प्रतिदिन 100-200 लोगों के लिए भोजन व्यवस्था करने का प्रयास किया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना