• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • Narwana News haryana news somewhere challans were chalked somewhere the police got people to put lotion on the road and sit up

कहीं कटे चालान तो कहीं पुलिस ने लोगों से सड़क पर लगवाई लोटनी और उठक बैठक

Jind News - लॉकडाउन को लेकर अभी भी कुछ लोग गंभीर नहीं है और वे अपने गांव से शहर में बिना किसी काम के ही जा रहे हैं, लेकिन पुलिस...

Mar 27, 2020, 08:10 AM IST

लॉकडाउन को लेकर अभी भी कुछ लोग गंभीर नहीं है और वे अपने गांव से शहर में बिना किसी काम के ही जा रहे हैं, लेकिन पुलिस ऐसे लोगों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं। डीएसपी जगत सिंह ने बताया कि घर से बिना काम बाहर निकलने वाले लोगों को दंड दिया जाएगा। गुरुवार को डीएसपी जगत सिंह ने दिल्ली-पटियाला हाईवे पर अपने वाहन लेकर निकले लोगों काे सड़क पर लोटनी व उठक-बैठक लगवाकर दंड दिया। इसके अलावा शहर पुलिस द्वारा शहर में बिना काम के घूम रहे वाहन चालकों के चालान काटे।

डीएसपी जगत सिंह ने कहा कि लोग बार-बार समझाने के बाद भी लॉक डाउन को नहीं समझ रहे हैं, जबकि सरकार लॉकडाउन करके लोगों को कोरोना वायरस से बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के हर व्यक्ति का फर्ज है कि वो सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाक के लिए किए लॉकडाउन का पालन करें और अपने घर में ही रहें। जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें। वहीं राशन व दवाइयों की दुकानों पर लोगों की भीड़ देखी गई।

लॉकडाउन को लेकर पंचायतें भी सतर्क

कोरोना वायरस के लिए किए गए लॉकडाउन को लेकर पंचायत भी अब सतर्क हो गई हैं और ग्रामीणों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी जा रही है। फरैण कलां व घासो खुर्द गांव में गुरुवार को पूरे गांवों काे सेनिटाइज किया गया। यही नहीं गांव के लोग अपने गांवों में बाहर से आने वाले लोगों को भी रोक रहे हैं। लोग गांव के सीमा पर पहरा देकर अज्ञात व बाहर से आने वाले लोगों को वापस भेज रहे हैं। पंचायतों द्वारा हिदायत दी गई कि लोग समूह में ताश न खेलें, हुक्का न पीएं और न ही इकट्ठे होकर किसी प्रकार का वार्तालाप करे। अपने बच्चों को भी अपने घरों में ही खेलने की सलाह दें। घसो खुर्द गांव के लोगों ने गांव में आने वाले लोगों को सैनिटाइज करने के बाद ही गांव में आने दिया गया। बाहरी लोगों की एट्री बिल्कुल बंद रही।

नरवाना. बिना काम के घर से बाहर निकले युवक से लोटनी लगवाते डीएसपी जगत सिंह। फोटो| भास्कर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना