• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • Alewa News haryana news submersible motor of waterhouse deteriorated for two days drinking water crisis faced by villagers

दो दिनों से जलघर की सबमर्सिबल मोटर खराब, ग्रामीणों के समक्ष बना पीने के पानी का संकट

Jind News - नगूरां गांव में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीणों को पीने के पानी की सप्लाई के लिए बनाए जलघर में लगाए ट्यूबवेल...

Mar 27, 2020, 07:25 AM IST

नगूरां गांव में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीणों को पीने के पानी की सप्लाई के लिए बनाए जलघर में लगाए ट्यूबवेल की सबमर्सिबल मोटर पिछले दो दिनों से खराब पड़ी है। जलघर के ट्यूबवेल की सबमर्सिबल मोटर खराब होने से ग्रामीणों को पिछले दो दिनों से सप्लाई का पानी नहीं मिल रहा है। सप्लाई का पानी न मिलने के कारण गांव की महिलाएं सिर पर मटका उठाकर दूसरे घरों से पीने का पानी लाने को विवश है।

गांव में भूमिगत पानी पीने लायक न होने के कारण पानी के सारे कार्य सप्लाई के पानी पर आधारित है। ग्रामीणों ने बताया कि जलघर के ट्यूबवेल की सबमर्सिबल मोटर खराब होने की शिकायत उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा गांव के जलघर में कार्यरत कर्मचारी को भी दी है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों की पीने के पानी की समस्या का समाधान नही हो सका है। ग्रामीणों ने जन स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों से मामले में संज्ञान लेकर ग्रामीणों की समस्या का निदान कराने की मांग की है।

शाम तक जलघर की मोटर को बदल देंगे : जेई

नगूरां गांव के जलघर में विभाग द्वारा लगाए ट्यूबवेल की सबमर्सिबल मोटर बुधवार को खराब होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद मैकेनिक को खराब सबमर्सिबल मोटर को बदलने को कहा गया है। जल्द ही पेयजल की सप्लाई शुरू हो जाएगी।
-दिनेश खटकड़, जेई जन स्वास्थ्य विभाग

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना