लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति निरंतर रहेगी : एडीजीपी

Jhajjar News - कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिला में लॉकडाउन के अंतर्गत नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी एडीजीपी क्राइम देशराज सिंह...

Mar 27, 2020, 07:45 AM IST
Jhajjar News - haryana news supply of essential commodities in lockdown will be continuous adgp

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिला में लॉकडाउन के अंतर्गत नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी एडीजीपी क्राइम देशराज सिंह ने प्रशासनिक स्तर पर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की। डीसी जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिला में लोगों को घरों में रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है और लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है। बैठक में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अंतर्गत नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा व सीएम के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने भी पूरी स्थिति पर रिपोर्ट ली और आवश्यक निर्देश दिए। एडीजीपी देशराज सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी को भी परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से पूरी व्यवस्था की जा रही है। लोगों को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में मिले इसके लिए संबंधित अधिकारियों की ओर से सुनियोजित ढंग से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि लोगों के साथ व्यवहार कुशलता का परिचय दें और कानून में रहकर नियमों की पालना सुनिश्चित करवाएं। डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि जिला के हर आमजन को आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन दृढ़ संकल्प है। आमजन से अनुरोध है कि वे अपने घर पर रहकर धैर्य का परिचय देंगे तो निश्चित तौर पर कोरोना वायरस से बचाव में हम जल्द से जल्द सफल होंगे। उन्होंने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से हर पहलु पर प्रशासन का पूरा ध्यान है और किसी को भी बिल्कुल परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला के फल-सब्जी व दवा विक्रेताओं को प्रशासन की ओर से से संबंधित विभाग के माध्यम से गाड़ी पास जारी किए गए हैं और साथ ही खाद्य एवं दवा संबंधित औद्योगिक इकाइयों के कर्मियों को भी पास के माध्यम से इकाई तक आने दिया जा रहा है।

जागरूकता की मुहिम निरंतर जारी : जिला में प्रिंट्र, इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया के साथ ही सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शहरी निकाय, पंचायती राज तथा पुलिस विभाग की संयुक्त भागीदारी के साथ कुल 78 प्रचार माध्यमों से आमजन को जिला में कोरोना वायरस से जागरूक किया जा रहा है। आडियो क्लिप के साथ ही माइक पर लॉकडाउन में घरों में सुरक्षित रहने का संदेश ग्रामीण स्तर पर भी पहुंचाया जा रहा है।

वीडियो कांफ्रेंस से अधिकारियों की बैठक लेते एडीजीपी देशराज सिंह।

X
Jhajjar News - haryana news supply of essential commodities in lockdown will be continuous adgp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना