पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Kurukshetra News Haryana News Teachers Arrive In Schools In The Morning To Distribute Mid Day Meal To Children Ration In Homes After Noon

बच्चों को मिड डे मील बांटने के लिए सुबह स्कूलों में पहुंचे शिक्षक, दोपहर बाद पहुंचा घरों में राशन

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा में पढ़ रहे बच्चों के घरों में जाकर मिड डे मील बांटने के लिए स्कूल शिक्षक गुरुवार सुबह अपने-अपने स्कूलों में पहुंचे। लेकिन इस्कॉन की ओर से उपलब्ध करवाया जाने वाला राशन दोपहर के समय तक स्कूलों में नहीं पहुंच पाया जिस कारण शिक्षक दिनभर राशन का इंतजार करते रहे।

दोपहर बाद स्कूलों में राशन पहुंचा जिसके चलते कई स्कूलों के शिक्षक इस राशन के विद्यार्थियों के अनुसार तोलकर शाम तक पैकेट बनाने में ही लगे रहे। शिक्षकों ने कहा कि शुक्रवार को इस राशन को बच्चों के घर जाकर वितरित किया जाएगा। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रवक्ता सूबे सिंह सुजान ने कहा कि शिक्षकों को सुबह के समय बुलाकर और दोपहर के समय राशन पहुंचाना गलत है। उन्होंने कहा कि एक तो राशन के पैकेट बनाकर नहीं दिए जा रहे जिसके चलते बच्चों के लिए तोलकर पैकेट शिक्षकों को ही तैयार करने पड़ रहे हैं। वहीं कोराेना महामारी के बावजूद शिक्षकों को पूरा दिन स्कूलों में खाली बैठाया गया।

कोर्ट के आदेश पर बांट रहे मिड डे मील राशन. लाडवा के खंड शिक्षा डॉ. बलवंत सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से मिड डे मील का राशन बच्चों के घर पहुंचाने और खाना पकाने का खर्च बच्चों के अकाउंट में डालने के आदेश दिए गए थे जिसके चलते स्कूल शिक्षकों को घर-घर जाकर बच्चों को राशन वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं।

कुरुक्षेत्र | लाडवा में बच्चों के मिड डे मील के लिए आए राशन को तोलकर पैकेट तैयार करते शिक्षक।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें