• Hindi News
  • Haryana
  • Karnal
  • Karnal News haryana news the long line in the street standing at a distance of one meter in sharing the dough

आटा बांटने में एक मीटर के अंतर में खड़े होने से गली में लगी लंबी लाइन

Karnal News - कोरोना वायरस के कारण असंध के राहड़ा में बांटने वाले राशन की व्यवस्था बेहतर रही। लाभार्थियों ने अपना नंबर आने के...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST
Karnal News - haryana news the long line in the street standing at a distance of one meter in sharing the dough

कोरोना वायरस के कारण असंध के राहड़ा में बांटने वाले राशन की व्यवस्था बेहतर रही। लाभार्थियों ने अपना नंबर आने के लिए इंतजार किया और कोरोना को मात देने के लिए एक दूसरे से दूरी बनाकर रखी। इससे गांव की गली में लंबी लाइन लग गई। दो घंटे में बांटने वाले राशन को अब दो से तीन दिन में बांटा जाएगा।

रोजाना चार से पांच घंटे राशन बांटा जाता है। सभी डिपो होल्डरों काे ऐसी व्यवस्था के अनुसार आटा बांटना चाहिए। डिपो होल्डरों का कहना है कि वह आटा बांटने के लिए तैयार हैं, लेकिन लाभार्थियों की दूरी बनाने और लाइन करवाने के लिए उन्हें आंगनबाड़ी वर्कर सहित अन्य कर्मचारियों की हेल्प दी जाए। इससे राशन वितरण में किसी प्रकार की समस्या नहीं आएगी। डिपो होल्डरों ने नाराजगी जाहिर की कि टाइम पर राशन नहीं पहुंचाने के कारण इसमें गड़बड़ करने की संभावना बढ़ गई है। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए निर्धारित टाइम पर राशन पहुंचाना होगा और राशन वितरण में एक कमेटी बनानी चाहिए। राशन वितरण के दौरान भीड़ नहीं लगेगी और कोरोना को मात दी जा सकती है।

जिले में 580 राशन डिपो होल्डरों को राशन सप्लाई भेजी जा रही है। प्रशासन की तरफ से सप्लाई में कोई बाधा न आए, इसके लिए आई कार्ड इश्यू किए जा रहे हैं। प्रशासन का दावा है कि अप्रैल से स्थिति बेहतर हो जाएगी। लाभार्थियों ने बताया कि बीपीएल को फ्री राशन दिया जा रहा है, जबकि अन्य कैटेगिरी के लाभार्थियों को 5 रुपए किलो के हिसाब से प्रति मैंबर के मुताबिक आटा दिया जाता है। लेकिन इस बार सरसो का तेल और चीनी डिपो होल्डर पर सप्लाई नहीं पहुंची।

डिपो होल्डर बोले-राशन वितरण के दौरान प्रशासन बनाए व्यवस्था

असंध. कोरोना वायरस के कारण प्रशासन की ओर से किए लॉकडाउन की वजह से गांव राहड़ा में राशन लेने के लिए दूरी बनाकर खड़े लोग।

X
Karnal News - haryana news the long line in the street standing at a distance of one meter in sharing the dough

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना