दुकानदारों के पास नहीं बनने पर हो रही परेशानी

Karnal News - निर्धारित किरयाणा स्टोर व दुकानदारों के पास न बनने से परेशानी आ रही है। पहले यह पास मैनुअल बनाने थे, लेकिन अब...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST

निर्धारित किरयाणा स्टोर व दुकानदारों के पास न बनने से परेशानी आ रही है। पहले यह पास मैनुअल बनाने थे, लेकिन अब ऑनलाइन बनाए जाएंगे। दुकानदारों के पास होलसेलर से सप्लाई आ नहीं रही और दुकानदार बिना पास के शहर से ला नहीं पा रहे हैं। फिलहाल दुकानदारों के पास जो स्टॉक है वही ग्राहकों को सप्लाई हो रहा है, लेकिन अगर यही हालात रहे तो आने वाले दो तीन दिनों में दुकानों में पहले वाली स्टॉक राशन सामग्री खत्म हो जाएगी। इसलिए प्रशासन को समय रहते जो राशन सप्लाई की दुकानों की लिस्ट उपभोक्ताओं के लिए जारी की है उसका रिव्यू करना जरूरी हो गया है। अब देशभर के लॉकडाउन का दूसरा ही दिन है।

निगम क्षेत्र में प्रशासन की ओर से 207 दुकानों को होम डिलीवरी के लिए अधिकृत किया गया है, लेकिन इनको होलसेलर से माल लाने के लिए शहर में आवागमन के पास जारी नहीं हो पाए है। उधर, पुलिस का डंडा चल रहा है। वार्ड-1 के ऋषिपाल किरयाणा स्टोर, वार्ड दो के बंसी लाल किरयाणा स्टोर, वार्ड तीन से दक्ष किरयाणा स्टोर, वार्ड चार से प्रवीन किरयाणा स्टोर से कहा गया कि पास बिना माल लाने में दिक्कत आ रही है। अब तक उनके पास नहीं बन पाए हैं। इसी कारण से वे शहर में माल देने के लिए नहीं जा पा रहे हैं। अगर उनके पास माल की आपूर्ति समय से नहीं होगी तो उपभोक्ताओं को राशन की जरूरत पूरा करना मुश्किल हो जाएगा।

कई फोन पिक नहीं हो रहे

प्रशासन की ओर से किरयाणा स्टोर की जो लिस्ट दी गई है । उनमें से कइयों के फोन नहीं लग रहे है और कई फोन पिक नहीं हो रहे हैं । फिलहाल तो आमजन को राशन संबंधी दिक्कत नहीं है। लेकिन यही हालात रहे तो रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने में कठिनाई आएगी ।

बिना पास दुकानदार नहीं ला पा रहे सामान : वार्ड-5 के गाबा किरयाणा स्टोर के अनुसार पीछे से सप्लाई नहीं मिल रही है। पास के बैगर वे माल ला नहीं पा रहे हैं। जबकि होलसेलर बोल रहे हैं कि माल खुद लेकर जाना पड़ेगा।

प्रशासन ने माल सप्लाई का प्रोसिजर नहीं बताया : वार्ड-6 से बलराम किरयाणा स्टोर का कहना है प्रशासन की ओर से माल सप्लाई का प्रोसिजर नहीं बताया गया है । वे माल लाएंगे या होलसेलर की तरफ से माल सप्लाई किया जाएगा । उनके तो अभी तक पास भी नहीं बने हैं । उनको जो व्यक्ति सामान सप्लाई के लिए दिया गया है उनको लोगों के घरों का पता नहीं है । दूसरा गांव में किसी को 20 तो किसी को 30 रुपए का सामान लेना होता है ।

दुकान खोलने नहीं दे रही पुलिस : वार्ड-9 से शिव किरयाणा स्टोर का कहना है कि उनके पास जल्द बनने चाहिए । वार्ड-10 के एक दुकानदार का कहना है कि सेक्टर-13 में उनकी दुकान है । पास बन नहीं रहे हैं और पुलिस दुकान खोलने नहीं दे रही है । उन्हें सप्लाई के लिए भी व्यक्ति नहीं मिला है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना