लॉकडाउन में सप्लाई रुकने से सब्जी के दामों में गिरावट, फलों के दाम बढ़े

Yamunanagar News - कस्बे व आसपास देहात में जिला में सबसे अधिक सब्जियों की बुआई होती है, लेकिन लॉकडाउन के कारण सब्जी दूसरे शहरों या...

Mar 27, 2020, 08:26 AM IST
Sadora News - haryana news vegetable prices fall fruit prices rise as supply stops in lockdown

कस्बे व आसपास देहात में जिला में सबसे अधिक सब्जियों की बुआई होती है, लेकिन लॉकडाउन के कारण सब्जी दूसरे शहरों या राज्यों में सप्लाई न हो पाने के कारण मंडी में सब्जी के दामों में रोजाना गिरावट आ रही है। वहीं दूसरी मंडियों से फलों की आवक यहां न होने के कारण फलों की किल्लत होने से दामों में फिलहाल मामूली बढ़ोतरी हो गई है। इन दिनों क्षेत्र में गोभी, टमाटर, घिया, खीरा व कद्दू की फसलें पक रहीं हैं।

सब्जी मंडी आढ़ती संघ के प्रधान मनजीत सिंह भाटिया ने बताया कि मंडी में परचून ग्राहक तो हैं, लेकिन थोक ग्राहक नहीं है। यही कारण है कि मंडी में सब्जियों के दामों में रोजाना गिरावट आ रही है। फलों के थोक व्यापारी भारत कुमार ने बताया कि सेब और केला तो स्थानीय कोल्ड स्टोरेज से आ रहा है, लेकिन बाहरी मंडियों से आने वाले अनार, अंगूर, संतरा व किन्नू जैसे फलों की सप्लाई नहीं हो पा रही है, जिस कारण फिलहाल तो इनके दामों में मामूली बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अगर जल्दी ही सप्लाई बहाल न हुई तो अधिक बढ़ोतरी होना संभावित है। सब्जी उत्पादक किसान चांद सैनी, रमेश व जरनैल ने कहा कि सरकार को सब्जी दूसरी मंडियों में पहुंचाने के लिए किसानों को परमिट जारी करने चाहिए।

साढौरा में सब्जी मंडी में ग्राहकों की कमी रही।

X
Sadora News - haryana news vegetable prices fall fruit prices rise as supply stops in lockdown

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना